टाइम मैंगजीन की सौ प्रभावशाली लोगों में प्रधानमंत्री और पेटीएम के संस्थापक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विजय शेखर शर्मा हुए शामिल

0 807

अमेरिकी मैगजीन टाइम की दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की इस साल की सूची में दो भारतीयों को जगह मिली है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा शामिल हैं। लिस्ट में दुनियाभर के कलाकारों, अपने क्षेत्र के दिग्गजों, नेताओं आदि को शामिल किया गया है। इन लोगों को उनके आइडिया की ताकत, बड़ी महत्वाकांक्षाओं, समस्याओं को सुलझाने के लिए उनके उपायों आदि के लिहाज से इस सूची में जगह दी गई है। मैगजीन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप, रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा को दुनियाभर की 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में जगह दी है।
66 साल के मोदी का प्रोफाइल पंकज मिश्रा ने लिखा है। इसमें कहा गया है कि ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से काफी पहले, यानी मई 2014 में मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के प्रधानमंत्री बने।अमेरिकी मैगजीन टाइम की दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की इस साल की सूची में दो भारतीयों को जगह मिली है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा शामिल हैं। लिस्ट में दुनियाभर के कलाकारों, अपने क्षेत्र के दिग्गजों, नेताओं आदि को शामिल किया गया है।
इन लोगों को उनके आइडिया की ताकत, बड़ी महत्वाकांक्षाओं, समस्याओं को सुलझाने के लिए उनके उपायों आदि के लिहाज से इस सूची में जगह दी गई है। मैगजीन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप, रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा को दुनियाभर की 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में जगह दी है।66 साल के मोदी का प्रोफाइल पंकज मिश्रा ने लिखा है। इसमें कहा गया है कि ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से काफी पहले, यानी मई 2014 में मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के प्रधानमंत्री बने।

You might also like More from author

Comments

Loading...