Press "Enter" to skip to content

जमुई में शिक्षा के मंदिरों में कोरोना से जंग शुरू







जमुई। जमुई में शिक्षा के मंदिरों में 15 से 18 वर्ष के बीच के किशोर – किशोरियों को लगाया जा रहा है कोरोना रोधी टीका। डीएम बोले : उत्साह और उमंग से लें वैक्सीन। जमुई में सोमवार से 15 से 18 वर्ष के बीच के किशोर – किशोरियों का कोरोना रोधी टीकाकरण महाअभियान शुरू हुआ। जिले के 24 स्कूलों में टीकाकरण किया जा रहा है। वैक्सिनेशन उत्साह और उमंग के वातावरण में जारी है।

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने + 2 उच्च विद्यालय जमुई के परिसर में कोरोना रोधी टीकाकरण का शुभारंभ करते हुए कहा कि शिक्षा के मंदिरों में कोरोना से जंग शुरू हो गया है। उन्होंने 15 से 18 वर्ष के तमाम बच्चों को वैक्सीन की दोनों खुराक लेने का संदेश देते हुए कहा कि उत्साह और उमंग के साथ टीका लें और जिला के साथ देश को इस महामारी से मुक्त करने में सहयोग दें।

जमुई में टीकाकरण शुरू किए जाने की जानकारी

जमुई में उन्होंने पूरे जिले में टीकाकरण शुरू किए जाने की जानकारी दी। सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती ने कहा कि टीकाकरण के लिए सत्र स्थल का गठन किया गया है जहां आधे घंटे के लिए आब्जरवेशन रूम भी बनाया गया है। आधे घंटे निगरानी के बाद बच्चों को उनके गंतव्य के लिए छोड़ा जा रहा है। टीकाकरण केंद्र पर अभिभावक और बच्चों में उत्साह देखने को मिल रहा है।

उन्होंने आगे बताया कि किशोर – किशोरियों को टीकाकरण के लिए स्कूल से सर्टिफिकेट अथवा उनका आधार कार्ड मान्य होगा। उन्होंने कहा कि जिनका जन्म 2005 , 2006 और 2007 के बीच हुआ है , उन्हें ही टीकाकृत किया जाएगा। पहले दिन लगभग 2000 किशोर – किशोरियों को टीका देने का लक्ष्य तय था जिसके विरुद्ध 1500 से अधिक बच्चों को वैक्सीन दिया गया।। मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी आर. पी. कुमारी , स्वास्थ्य कर्मी मुकेश कुमार , संजय कुमार आदि जन उपस्थित थे।उन्होंने 15 से 18 वर्ष के तमाम बच्चों को वैक्सीन की दोनों खुराक लेने का संदेश देते हुए कहा कि उत्साह और उमंग के साथ टीका लें और जिला के साथ देश को इस महामारी से मुक्त करने में सहयोग दें।



More from HomeMore posts in Home »
More from आयोजनMore posts in आयोजन »
More from कोरोनाMore posts in कोरोना »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from बिहारMore posts in बिहार »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: