Press "Enter" to skip to content

कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए आज टीकाकरण अभियान







पटना : कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए आज टीकाकरण अभियान नीतीश ने किशोरों के लिए शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में 15 से 18 वर्ष के किशारों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए आज टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

श्री कुमार ने सोमवार को यहां इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में 15 से 18 वर्ष के किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री ने टीकाकरण अभियान शुरू करने के बाद मीडियाकर्मियों को बताया कि किशोरों के टीकाकरण की आवश्यकता का आकलन करने के लिए पहले ही एक सर्वेक्षण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि बिहार में 10 करोड़ से अधिक टीकाकरण पहले ही किया जा चुका है और 18 वर्ष से अधिक आयु वालों के टीकाकरण के लिए अभियान अभी भी जारी है।

कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना

कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना मुख्यमंत्री ने बताया कि बिहार में प्रति 10 लाख जनसंख्या पर औसत जांच राष्ट्रीय औसत से अधिक है। उन्होंने कहा कि कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना को देखते हुए बिहार में आने वाले दिनों में जांच में और तेजी लाई जाएगी। श्री कुमार ने बताया कि आईजीआईएमएस में आज (सोमवार) से ही जीनोम सीक्वेंंिसग जांच शुरू हो गई है। इससे ओमीक्रॉन संक्रमण का शीघ्र पता लगाने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि पहले नमूनों को परीक्षण के लिए नई दिल्ली भेजा जाता था। इसके बाद वहां से रिपोर्ट आती थी। इसे प्रक्रिया में काफी अधिक समय लग रहा था। आईजीआईएमएस में जीनोम सिक्वेंंसग जांच शुरू होने से जाने अब रिपोर्ट आने में अधिक समय नहीं लगेगा। मुख्यमंत्री ने बिहार में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रतिबंध लगाए जाने के सवाल पर कहा कि स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को एक बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि कल समीक्षा बैठक के बाद राज्य में प्रतिबंध लगाए जाने के मुद्दे पर निर्णय लिया जाएगा।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from पटनाMore posts in पटना »

3 Comments

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.