Press "Enter" to skip to content

उत्तर प्रदेश अन्य विकासकार्यों का लोकार्पण किया







लखनऊ : उत्तर प्रदेश अन्य विकासकार्यों का लोकार्पण करेंगे केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जौनपुर और मिर्जापुर में सड़क निर्माण सहित अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 3037 करोड़ रुपये की लागत वाली सड़क परियोजनाओं में राष्ट्रीय राजमार्ग सहित पांच राजमार्ग भी शामिल हैं। इसके तहत योगी और गडकरी जोनपुर के मछलीशहर में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। मछलीशहर में स्थित फौजदार इंटर कालेज में इन परियोजनाओं को गडकरी के साथ मुख्यमंत्री हरी झंडी दिखायेंगे। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मुताबिक विकास योजनाओं के लोकार्पण के बाद योगी और गडकरी फौजदार इंटर कॉलेज में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

उप्र को आज मिलेगी 3037 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं की सौगात

मछलीशहर में शुरु होने जा रही विकास योजनाओं में मछलीशहर से भदोही राजमार्ग, मड़ियाहूं- थानागद्दी राजमार्ग व जफराबाद में रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास शामिल हैं। मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) अनुपम शुक्ला ने बताया कि इस शहर को लगभग 150 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व 450 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। इन योजनाओं की शुरुआत के बाद योगी ओर गडकरी दोपहर एक बजकर 10 मिनट पर मिर्जापुर के लिये प्रस्थान करेंगे।

मिर्जापुर में अतरैला टोल प्लाजा के पास आयोजित कार्यक्रम में गडकरी और योगी दोपहर डेढ़ बजे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की सड़क परियोजनाओं और अन्य विकासकार्यों का लोकार्पण करेंगे। इनमें भारतमाला परियोजना के तहत एनएच-7 पर डगमगपुर से लालगंज खंड और लालगंज से हनुमान खंड का चौड़ीकरण योजना शामिल है। साथ ही एचएच 76 प्रयागराज-मिर्जापुर और एनएच 135सी रामपुर-बैढन का चौड़ीकरण भी शामिल है।

श्री गडकरी ने इसी क्रम में योगी आदित्यनाथ के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए यह कहा कि इस बार योगी जी की सरकार बनी तो यहां के लोगों को अमेरिका जैसे विकसित देश से भी अच्छी किस्म की सड़कें मिलने जा रही हैं।



More from HomeMore posts in Home »
More from उत्तरप्रदेशMore posts in उत्तरप्रदेश »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राज काजMore posts in राज काज »

One Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: