Press "Enter" to skip to content

जुड़वा पैदा हुए हैं लेकिन जन्मदिन में अब एक साल का अंतर हो गया




कैलिफोर्नियाः जुड़वा ही पैदा हुए हैं दोनों बच्चे। लेकिन उनके जन्म में मात्र पंद्रह मिनट का फर्क उन्हें दो अलग अलग साल की जन्मतिथि देने वाला है। यह घटना यहां के ग्रीनफील्ड सिटी की है। वहां की फातिमा मैडरिगल को यह जुड़वा बच्चे मिले हैं। वैसे फातिमा और रॉबर्ट के पहले से ही तीन बच्चे हैं। जिनमें दो लड़कियां और एक लड़का है।




गर्भवती फातिमा को अस्पताल में दाखिल कराया गया था। वहां उन्होंने 31 दिसंबर की रात को 11.45 पर पहले बच्चे को जन्म दिया। यह एक बालक था। उसके जन्म के बाद भी डाक्टर और नर्स दूसरे बच्चे की प्रतीक्षा कर रहे थे। इस दूसरे बच्चे का जब जन्म हुआ तो रात के 12 बजे चुके थे।

इसी वजह से जुड़वा पैदा होने के बाद भी इनकी जन्म तिथि अब अलग अलग साल की हो गयी है। साल के अंतिम दिन और नये साल के जश्न की बीच इस किस्म की घटना बहुत कम होती है। इसी वजह से यह चर्चा के केंद्र में है।




जुड़वा पैदा होने वाले बच्चों का नामकरण भी हुआ

जुड़वा पैदा होने वालों बच्चों के नामकरण भी हो चुके हैं। पहले पैदा होने वाले बच्चे का नाम अलफ्रेडो रखा गया है जबकि पंद्रह मिनट बाद पैदा होने वाली बच्ची का नाम आइलिन रखा गया है। जुड़वा पैदा होने वाले दोनों बच्चों का वजन भी ठीक है।

इनमें से अलफ्रेडो का वजन पौने तीन किलो और आइलिन का वजहन 2.66 किलो तौला गया है। जो जुड़वा पैदा होने वाले बच्चों की ठीक सेहत का संकेत है। जन्म लेने के बाद दोनों की जन्मतिथि में एक साल का अंतर देखकर उनकी मां फातिमा भी हैरान है।

उन्होंने कहा कि चंद मिनटों के अंतराल पर पैदा होने वाले मेरे दोनों बच्चों के जन्म के बीच का यह अंतर मेरे लिए अजीब सा लग रहा है। अस्पताल के डॉक्टर आना आबरिल एरियास कहती हैं कि अस्पताल में ऐसा कुछ भी हो सकता है, इसका अंदाजा तो किसी को नहीं था। लेकिन जन्म का समय दर्ज करने के नियम की वजह से यह पाया गया है।



More from HomeMore posts in Home »
More from अजब गजबMore posts in अजब गजब »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from यू एस एMore posts in यू एस ए »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: