Press "Enter" to skip to content

पार्टी करना सजा बन गया हांगकांग के एक सौ अतिथियों को




हांगकांगः पार्टी का आयोजन हुआ था। यह वर्तमान में हांगकांग के कोरोना गाइड लाइनों के खिलाफ था। इसकी सूचना पर वहां पहुंचे अधिकारियों ने पार्टी में शामिल सभी एक सौ लोगों को क्वारेंटीन कर दिया है। सूचना के मुताबिक पार्टी के लिए क्वारेंटीन किये गये लोगों में कुछ सरकारी उच्चाधिकारी भी हैं।




कोरोना से बचने के लिए हांगकांग में कई नियम लागू कर दिये गये हैं। इसके तहत ऐसा पार्टी करना भी वर्जित है। इसके अलावा भीड़ वाले सभी इलाकों को बंद करने का आदेश पहले ही जारी कर दिया गया है। अब तो शाम छह बजे के बाद बाहर भोजन करने की भी छूट नहीं है।

इतनी कड़ाई सिर्फ इसलिए की जा रही है ताकि फिर से कोरोना का संक्रमण नहीं फैले। इसके बीच ही शहर के रइसों की पार्टी की सूचना मिलने के बाद सरकार के स्तर पर इतनी कठोर कार्रवाई की गयी है। उस पार्टी में शामिल सभी एक सौ लोगों को वहां के कोरोना क्वारेंटीन सेंटर में ले जाकर बंद कर दिया गया है।




पार्टी वहां के प्रमुख चीनी अधिकारी के जन्मदिन की

दरअसल जिस पार्टी के लिए यह कार्रवाई हुई है, वह किसी के जन्मदिन की पार्टी थी। इस पार्टी का आयोजन गुप्त रुप से किया गया था। फिर भी सरकारी एजेंसियों को इसकी भनक लग गयी और त्वरित कार्रवाई करते हुए वहां मौजूद सभी लोगों को क्वारेंटीन कर दिया गया। मामले की जानकारी होने के बाद यह भी पता चल गया है कि यह जन्मदिन की पार्टी दरअसल चीन के प्रमुख अधिकारी विटमैन हुंग की थी।

वह चीन के शासन में एक प्रमुख व्यक्ति माने जाते हैं। इसके बाद भी वहां मौजूद सभी प्रमुख लोगों को क्वारेंटीन कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस पार्टी मे शामिल होने वाली एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

इसके बाद भी उसके पार्टी में होने की वजह से दूसरों तक भी यह संक्रमण पहुंचा होगा, ऐसा अंदेशा है। इस पार्टी में वहां के कई प्रमुख अधिकारी शामिल थे। यह सभी लोग पकड़े जाने के बाद अब वहां के खास क्वारेंटीन सेंटर में बंद कर दिये गये हैं। यह क्वारेंटीन केंद्र हांगकांग का पेन्नी बे सेंटर है, जहां सारे लोग रखे गये हैं।



More from HomeMore posts in Home »
More from अजब गजबMore posts in अजब गजब »
More from कोरोनाMore posts in कोरोना »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: