Press "Enter" to skip to content

तृणमूल ने 72 प्रतिशत वोट लेकर भाजपा को चारों खाने चित कर दिया




कोलकाता में फिर से सुनाई पड़ा खेला होबे गीत के धून

राष्ट्रीय खबर

कोलकाताः तृणमूल ने कोलकाता नगर निगम के चुनाव में एकतरफा जीत हासिल कर भाजपा के तमाम दावों को ध्वस्त कर दिया है। आज जैसे जैसे चुनाव परिणामों की घोषणा हुई, विधानसभा चुनाव के दौरान चर्चित गीत खेला होबे की धून भी तेज होती चली गयी। वैसे मतगणना प्रारंभ होते ही टीएमसी की बढ़त के संकेत मिल गये थे। अब अंतिम चुनाव परिणाम सामने आने के बाद यह देखा गया कि इस बार के स्थानीय निकाय चुनाव में वामदलों ने भी भाजपा को पछाड़ दिया है।




वीडियो में देखिये वह गीत, जिसने भाजपा के प्रचार को ठप कर दिया था




यूं तो भाजपा के प्रत्याशी अधिक जीते हैं लेकिन उनके वोट का प्रतिशत वाम दलों के पीछे हैं। लेकिन तृणमूल को मिले 72 प्रतिशत मतों से साफ हो गया है कि विधानसभा के चुनाव के बाद भी भाजपा ने अपनी तरफ से वर्तमान ममता सरकार के बारे में जो कुछ भी कहा है, वह कोलकाता की जनता को पसंद नहीं आया है। यह स्थिति विधानसभा चुनाव के ठीक आठ महीने बाद की है। विधानसभा चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस ने जो वोट प्रतिशत हासिल किये थे, उसमें इस बार पंद्रह प्रतिशत की बढोत्तरी हो गयी है। वैसे भी पिछले दो दशक से यह पार्टी लगातार ऊपर की तरफ जा रही है लेकिन कोलकाता में स्थानीय निकाय के चुनावों में जनता का इतनी मजबूती के साथ तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में मतदान की यह पहली घटना है।

तृणमूल ने आठ माह में अपने वोट बढ़ाये हैं

विधानसभा चुनाव के वक्त ममता बनर्जी की पार्टी को 57.55 प्रतिशत वोट मिले थे। जो अब बढकर 72 के आंकड़े पर है। वाम मोर्चा शासन के साथ जमीनी लड़ाई के बाद सत्ता में आयी इस दल ने उसके बाद से ही लगातार अपने जनाधार को बढ़ाया है। लेकिन फिर भी कोलकाता के स्थानीय निकाय के चुनावों में किसी को ऐसे परिणाम की उम्मीद भी नहीं थी। पिछली स्थानीय निकाय चुनाव में भी टीएमसी को 50.6 प्रतिशत वोट मिले थे। इस लिहाज से स्थानीय निकाय के मतदान में टीएमसी का वोट 20 प्रतिशत बढ़ गया है। इस महानगर के 144 वार्डों में से 134 पर सत्तारूढ़ दल का कब्जा है। भाजपा को तीन सीटों पर जीत मिली है जबकि वाम मोर्चा को दो सीटों पर जीत मिली है।



More from पश्चिम बंगालMore posts in पश्चिम बंगाल »

2 Comments

  1. […] तृणमूल ने 72 प्रतिशत वोट लेकर भाजपा को च… कोलकाता में फिर से सुनाई पड़ा खेला होबे गीत के धून राष्ट्रीय खबर कोलकाताः तृणमूल ने कोलकाता … […]

Leave a Reply

%d bloggers like this: