Press "Enter" to skip to content

मुरी स्टेशन पर वापस लौट रहे हैं प्रवासी मजदूर कोरोना जांच नहीं




सिल्लीः मुरी स्टेशन में विभिन्न ट्रेनों से प्रवासी मजदूरों का घर वापस लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है। सोमवार को सुबह 8 बजे अल्लापुजा धनबाद एक्सप्रेस ट्रेन से लगभग 30 से अधिक प्रवासी मजदूर मुरी स्टेशन पहुंचे। इन प्रवासी मजदूरों का ना ही रेलवे की ओर से कोई जांच की गई ना ही प्रशासन की ओर से।




ये सभी मजदूर सिल्ली, गोला, झालदा, थाना क्षेत्र के निवासी बताए जाते हैं। मजदूर कहना है कि वे छह महीने पहले ही अपने काम पर वापस गये थे। हालात बिगड़ते देख एक बार फिर उन्हें अपने बैग पैक करने पर मजबूर होना पड़ा है। वे पिछली बार की तरह कोई खतरा नहीं उठाना चाहते हैं।

पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन के बाद नौकरी या अन्य काम नहीं मिलने के कारण अधिकांश प्रवासी मजदूर अपने घर लौट गए थे। ये प्रवासी मजदूर छोटे या मध्यम उद्योगों के अलावा कार्यशालाओं, गोदामों, होटलों, रेस्तरां, डिलीवरी नेटवर्क, बड़े और छोटे व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और यहां तक कि खुदरा दुकानों, शॉपिंग सेंटरों और ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में काम करते थे। जब चीजें सामान्य हुई तो ये मजदूर करीब छह महीने पहले फिर से काम पर गये थे।




मुरी स्टेशन पर मिले मजदूर डर के मारे भाग आये

परन्तु स्थिति भयावह होने के कारण ये फिर से घर लौटना शुरू कर दिया है। त्रिपुरम से वापस लौट रहे शंकर महतो ने कहां की देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना में फिर एकबार कहीं पहले जैसी लॉकडाउन की घोषणा नहीं हो जाए। लॉकडाउन में फंसने के बाद स्थिति विकट हो जाती है।

अपने घर में रहकर किसी भी परिस्थिति का सामना करना आसान होता है। अपने परिवार के साथ तमिलनाडु में रहकर काम करने वाले संतोष ने बताया कि अभी घर पहुंचना आवश्यक है। लॉकडाउन के दौरान अपने गांव में रहना आसान है।

स्टेशन परिसर में बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूर का कोरोना जांच नहीं होने के संबंध में पूछे जाने पर मुरी स्टेशन प्रबंधक एमएस खान ने बताया कि अभी तक आला अधिकारियों के द्वारा इस संबंध में कोई निर्देश नहीं दिया गया है।अधिकारियों के निर्देश प्राप्त होते ही जांच शुरू की जाएगी।



More from HomeMore posts in Home »
More from कोरोनाMore posts in कोरोना »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from रांचीMore posts in रांची »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: