घटिया खाने की शिकायत करने वाला जवान बर्खास्त, रिकॉर्ड खराब होने का लगा आरोप

वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में आया था तेज बहादुर

Spread the love

सीमा प्रहरियों को नियंत्रण रेखा पर घटिया खाना देने का वीडियो वायरल कर सुर्खियों में आए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कांस्टेबल तेज बहादुर यादव को बुधवार समरी सिक्योरिटी फोर्स कोर्ट (एसएसएफसी) ने बर्खास्त कर दिया। जवान तीन महीने के अंदर फैसले को बीएसएफ के उच्च मुख्यालय में चुनौती दे सकता है। कोर्ट की कार्यवाही 13 से 19 अप्रैल तक चली। सीमा सुरक्षा बल की 29 बटालियन के जवान तेज बहादुर यादव के खिलाफ जांच के चलते उसे सांबा में 80 बटालियन के साथ अटैच कर दिया गया गया था।

हरियाणा का रहने वाला यह जवान पुंछ के साब्जियां में सेना के साथ नियंत्रण रेखा पर तैनात था। अग्रिम चौकी पर जनवरी में उसने यह वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। घटिया खाना मिलने का वीडियो वायरल होने पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू करा दी थी। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के डीजी भी जांच के लिए जम्मू आए थे।
बीएसएफ एक्ट के अनुसार यादव पर अनुशासनहीनता, सोशल साइट पर झूठे आरोप लगाने, बीएसएफ के आदेश न मानने, ऑपरेशनल ड्यूटी के दौरान नियम के खिलाफ दो मोबाइल रखने व सीमा पर यूनीफार्म में वीडियो बनाने के तहत कार्रवाई हुई। कोर्ट ने सात दिन चली कार्यवाही के दौरान यादव पर लगाए गए सभी आरोप सही पाए और उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया।

You might also like More from author

Comments are closed.

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE