Press "Enter" to skip to content

सबसे शक्तिशाली व्यक्ति का खिताबधारी भी कोरोना की भेंट चढ़ा




ब्रूसेल्सः सबसे शक्तिशाली व्यक्ति थे वह डेनमार्क के फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा नामक इस व्यक्ति ने खुले तौर पर कोरोना से युद्ध की चुनौती दे रखी थी। उनकी जिद थी कि वह अपनी शारीरिक शक्ति से ही कोरोना को परास्त कर देंगे। इसी जिद की वजह से दूसरों की तरह उन्होंने भी वैक्सिन नहीं लिया था।




तीन बार के किक बॉक्सिंग के विश्व चैंपियन सिनिस्ट्रा अंततः कोरोना से परास्त हो गये। पहले से ही वह कोरोना गाइड लाइनों को बकवास बताते हुए उन्हें मानने से इंकार करते थे। इसी क्रम में उन्होंने समय और बुलावा होने के बाद भी कोरोना वैक्सिन का टीका भी नहीं लगाया था। कोरोना वायरस और उसके टीका के खिलाफ वह भी अनेक अन्य लोगों की तरह यह मानते थे कि यह दरअसल एक धोखा है और शारीरिक तौर पर मजबूत व्यक्ति पर ऐसे अफवाहों का कोई असर नहीं होता।

वह मजाक में यह भी कहते थे कि अगर कोरोना से दो दो हाथ करना भी पड़ा तो अपनी निजी ताकत से ही वह उसे पछाड़ देंगे। पिछले दो वर्षों से लगातार कोरोना गाइड लाइनों का उल्लंघन करने वाले इस सबसे शक्तिशाली व्यक्ति पर कोरोना का हमला नवंबर माह में हुआ था। प्रारंभ के दिनों में भी उन्होंने खुद को सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बताते हुए इससे खुद ही निपट लेने की बात कही थी।




सबसे शक्तिशाली सिनिस्ट्रा ने लगातार नियमों का उल्लंघन किया

लेकिन दिनोंदिन नियमों का उल्लंघन करने की वजह से उनकी तबियत बिगड़ती चली गयी। अंत में जब उनकी हालत बहुत बिगड़ गयी तो मजबूरी में उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था। जहां वह लगातार ईलाज में होने क बाद भी कोरोना के विषाणु से जीवन का युद्ध हार गये।

40 वर्षीय सिनिस्ट्रा को जब अस्पताल में लाया गया था तो उसकी हालत इतनी बिगड़ी हुई थी कि उन्हें सीधे आईसीयू में दाखिल कराया गया। अस्पताल में भर्ती होने के समय भी उन्हें खुद को भरोसा था और अपने प्रशंसकों को उन्होंने कहा था कि इस बीमारी से जीतकर वह शीघ्र ही लोगों के बीच लौटेंगे। उनकी मौत के बाद उनकी पत्नी भी यह मानने के लिए तैयार नहीं है कि उसके पति की मौत कोरोना की वजह से हुई है।



More from HomeMore posts in Home »
More from अजब गजबMore posts in अजब गजब »
More from एक्सक्लूसिवMore posts in एक्सक्लूसिव »
More from कोरोनाMore posts in कोरोना »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

2 Comments

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: