Press "Enter" to skip to content

शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी का सनसनीखेज खुलासा




सीबीआई ने गुवाहाटी स्थित घर की फिर से ली तलाशी
सीबीआई ने पहले ही उसे मृत घोषित किया है
उसके जीवित होना का नया दावा ठोंक दिया
कश्मीर में शीना के होने की जानकारी दी है

भूपेन गोस्वामी

गुवाहाटी : शीना बोरा हत्याकांड में एक बार फिर चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। साल 2012 में अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी ने जेल से केंद्रीय जांच एजेंसी को एक पत्र लिखा है। पत्र में इंद्राणी ने दावा किया है कि शीना बोरा जिंदा है और सीबीआई को उसे ढूंढना चाहिए।




मुखर्जी ने अपने पत्र में लिखा कि शीना बोरा कश्मीर में जिंदा है। सीबीआई अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए इंद्राणी मुखर्जी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो को पत्र लिखकर शीना बोरा के जिंदा होने का दावा किया है।

उसने अपने पत्र में सीबीआई को लिखा है कि शीना बोरा कश्मीर में है और एजेंसी को घाटी में उसकी तलाश करनी चाहिए। अपने पत्र में, इंद्राणी ने कहा कि वह हाल ही में जेल में एक महिला से मिली, जिसने उसे बताया कि वह कश्मीर में शीना बोरा से मिली थी।

पत्र के अलावा मुखर्जी के वकील ने अदालत में एक आवेदन भी दायर किया है, जिस पर जल्द सुनवाई होने की संभावना है। इस परिस्थितियों के बाद आज सीबीआई ने अचानक इंद्राणी बड़ा के गुवाहाटी स्थित घर की तलाशी ली। अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी 2015 में गिरफ्तार होने के बाद से मुंबई की भायखला जेल में बंद है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कई बार उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी है और अब उसके सुप्रीम कोर्ट जाने की उम्मीद है। मामला तब सामने आया जब मुखर्जी के ड्राइवर श्यामवर राय को पुलिस ने बंदूक के साथ दबोच लिया।

शीना बोरा की लाश रायगढ़ में बरामदगी का दावा था

जांच के दौरान, राय ने पुलिस को बताया कि उसने एक हत्या देखी थी। आगे की पूछताछ में, राय ने खुलासा किया कि इंद्राणी मुखर्जी ने 2012 में शीना बोरा का गला घोंट दिया था। रिपोर्टों के अनुसार, मुखर्जी सार्वजनिक रूप से शीना बोरा को अपनी बहन के रूप में संदर्भित करती थी।




पुलिस जांच में पता चला कि शीना बोरा मुखर्जी की पहली शादी से उनकी बेटी है और कथित तौर पर अपनी मां को पैसे और मुंबई में एक घर के लिए ब्लैकमेल करती थी।इंद्राणी मुखर्जी ने अपने दो बच्चों शीना और मिखाइल को गुवाहाटी में छोड़ दिया था और मुंबई चली गईं, जहां उन्होंने पीटर मुखर्जी से शादी की।

रायगढ़ के जगंल में मिले लाश के अवशेष शीना बोरा के ही थे। इस बात की पुष्टि एम्स की फोरेंसिक रिपोर्ट ने भी की थी। यही रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी गई थी। फोरेंसिक रिपोर्ट ने इस बात की तस्दीक कर दी थी कि रायगढ़ के जंगल में मिले शव के अवशेष शीना बोरा के ही थे।

अचानक से रहस्यमय तरीके से लापता हो गयी थी

हालांकि, शीना को अपनी मां के बारे में पता चला और वह मुंबई चली आई। कथित तौर पर इंद्राणी ने पीटर को शीना को अपनी बहन के रूप में पेश किया था। 2012 में शीना रहस्यमय तरीके से गायब हो गई थी।इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई निदेशक को लिखे पत्र में दावा किया कि हाल ही में उसकी मुलाकात जेल में एक महिला से हुई, जिसने उसे बताया था कि वो कश्मीर में शीना बोरा से मिली।

जेल में बंद महिला की बात में कितनी सच्चाई है यह तो कह पाना मुश्किल है, लेकिन इंद्राणी मुखर्जी के खत ने जांच एजेंसियों की पड़ताल पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अगर सीबीआई 2012 में शीना बोरा को मृत घोषित कर चुकी है, तो फिर कश्मीर में वह कौन लड़की है और रायगढ़ के जंगल में मिलने वाली लाश का अवशेष किसका है। ऐसे में सीबीआई के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। बता दें कि इंद्राणी 2015 से मुंबई की बायकुला जेल में बंद हैं।



More from HomeMore posts in Home »
More from अजब गजबMore posts in अजब गजब »
More from अपराधMore posts in अपराध »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: