Press "Enter" to skip to content

रॉयल एनफील्ड ने ट्रैक रेसिंग के लिए ‘द कॉन्टिनेंटल जीटी कप’ की शुरुआत की







नयी दिल्ली: रॉयल एनफील्ड ने उत्तम राइडिंग संस्कृति का विकास करने और रियल-वर्ल्ड ट्रैक रेसिंग में नए मार्ग खोलने के उद्देश्य से दुनिया के सबसे पुराने मोटरसाइकल ब्रांड रॉयल एनफील्ड ने देश के पहले रेट्रो रेसिंग अभियान ‘द कॉन्टिनेंटल जीटी कप’ की शुरुआत की घोषणा की है।

रॉयल एनफील्ड की सबसे शक्तिशाली ट्रैक रेसिंग मोटरसाइकल ‘कॉन्टिनेंटल जीटी 650’ पर निर्मित जीटी कप का उद्देश्य मोटरसाइक्ंलग की उप-संस्कृतियों तथा समुदायों का विकास करना भी है। जेके टायर मोटरस्पोर्ट्स और फेडरेशन आफ मोटरस्पोर्ट्स क्लब आफ इंडिया (एफएमएससीआई) के तत्वाधान में कॉन्टिनेंटल जीटी कप का पहला संस्करण अक्टूबर 2021 में जेके नेशनल रेंिसग चैंपियनशिप में आयोजित होगा।

इसके लिए आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन आगामी 22 सितंबर से शुरू होंगे। एफएमएससीआई के नियमों के अनुरूप टूर्नामेंट का आयोजन होगा। चार दौरों के बाद टूर्नामेंट का समापन जनवरी 2022 में होगा। रॉयल एनफील्ड इसके अलावा 2021-22 सीजन में ट्रैक स्कूल्स प्रस्तुत करेगा, ताकि मोटरस्पोर्ट्स का विकास हो और मोटरसाइकल सवारों को ट्रैक राइडिंग सीखने का एक आसान प्लेटफॉर्म प्रदान किया जा सके।

रॉयल एनफील्ड की इस पहल के बारे में कहा, मोटरसाइक्ंलग की भावना का विकास करना

‘द कॉन्टिनेंटल जीटी कप’ भारत में आसानी से उपलब्ध रेसिंग तथा प्रशिक्षण की जरूरत और मोटरसाइकल ट्रैक रेसिंग में बढ़ती रुचि के सामान्य बिंदु पर स्थिति है।

कॉन्टिनेंटल जीटी कप 2021 के फाइनल के बाद रॉयल एनफील्ड भारत में ट्रैक स्कूल भी खोलेगा, जिसका उद्देश्य मोटरसाइकल रेसिंग सीखने और अपना बाइक चलाने का कौशल बढ़ाने के इच्छुक मोटरसाइकल सवारों को आसान और व्यवसायिक प्रशिक्षण प्रदान करना है।

रॉयल एनफील्ड के प्रबंधक एड्रियन सेलर्स ने रॉयल एनफील्ड की इस पहल के बारे में कहा, विशेष मोटरसाइक्ंिलग की भावना का विकास करना और उसे प्रोत्साहन देना एक सदी से ज्यादा समय से रॉयल एनफील्ड का मुख्य सिद्धांत रहा है।

दुनिया में बाइक चालक समुदाय के बीच राइड्स और ईवेंट्स के लंबे इतिहास के साथ हम रेसिंग में भी सक्रियता से जुड़े हैं और अमेरिकन फ्लैट ट्रैक में 1914 आईल आॅफ मैन टीटी, 1960 बिग बियर रन, 2020 डेटोना एवं 2021 डीटीआरए फ्लैट ट्रैक ‘ंिट्वस क्लास’ चैंपियनशिप जैसे सर्वश्रेष्ठ स्तर के रेंिसग इवेंट्स में सफल हो चुके हैं।

हमें इस साल ‘द कॉन्टिनेंटल जीटी कप’ के शानदार पहले संस्करण की उम्मीद है। मुझे लगता है कि इससे साल-दर-साल ट्रैक-रेंिसग की भावना बढ़ती रहेगी।



More from एथेलेटिक्सMore posts in एथेलेटिक्स »
More from खेलMore posts in खेल »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: