Press "Enter" to skip to content

पश्चिम बंगाल में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस में रेल हादसा




  • मोदी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से बात की
  • एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत, 55 से अधिक घायल
  • डोमोहानी के पास हुई है यह भीषण दुर्घटना
  • अनेक बॉगियां झटके में पलट गयी हैं
भूपेन गोस्वामी

गुवाहाटी : पश्चिम बंगाल में एक बड़े रेल हादसे की खबर सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 (अप) आज शाम करीब पांच बजे डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) के पास पटरी से उतर गई।




बीकानेर से गुवाहाटी जा रही इस ट्रेन के पटरी से उतरने के चलते 9 लोगों की मौत हो गई है साथ ही 55 से अधिक लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर मिली है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. ट्रेन की बोगी में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।

वहीं एक यात्री ने दावा किया है कि अचानक झटका लगने के बाद ट्रेन की कई बोगियां पलट गई। उन्होंने कहा घटना में 10-15 लोगों की मौत हुई है। बीकानेर से गुवाहाटी इस ट्रेन के मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

जलपाईगुड़ी की स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे में कम से कम 10-15 लोगों की मौत हुई है और 55 -60 लोग घायल हुए हैं। हादसे में घायल हुए लोगों को बोगियों से निकालकर प्राथमिक उपचार के बाद जरूरत के मुताबिक नजदीकी अस्पताल भेजा जा रहा है।




हादसे में प्रभावित लोगों की जानकारी प्राप्त के लिए प्रशासन ने गुवाहाटी के दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। 03612731622 और 03612731623 रेलवे हेल्पलाइन के इन दो नंबरों पर फोन करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है। भारतीय रेलवे के मुताबिक इस हादसे में ट्रेन की 12 बोगियां प्रभावित हुई हैं।

पश्चिम बंगाल की आपदा राहत टीम घटनास्थल पर

घटनास्थल पर डीआरएम और एडीआरएम पहुंच चुके हैं साथ ही एक राहत ट्रेन और मेडिकल वैन भी मौके पर पहुंच गई है। गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय रेलवे सुरक्षा जांच के आदेश दे दिए गए हैं।रेल मंत्रालय ने उच्च स्तरीय आयुक्त रेलवे सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं ताकि दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा सके।

स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स और फायर फाइटर्स मौके पर पहुंच गए हैं। भारतीय रेलवे ने एक बयान में कहा, डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से रेल हादसे के बारे में पूछताछ के लिए बात की थी। शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार 4 बोगियों में सबसे अधिक नुकसान हुआ है जबकि 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from पश्चिम बंगालMore posts in पश्चिम बंगाल »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: