Press "Enter" to skip to content

झारखंड मुक्ति मोर्चा की अमलो कर्बला मैदान में 15 सूत्री मांगों को लेकर जनसभा




  • सीसीएल विस्थापितों को दें रोजगार वरना होगा आंदोलनः हीरालाल
  • एकजुट होकर आंदोलन करे तभी सफलता मिलेगीः योगेन्द्र
एम साबिर अंसारी

बेरमो: झारखंड मुक्ति मोर्चा फुसरो नगर परिषद की ओर से रविवार को करगली गेट स्थित गांधी चौक से फुसरो बाजार होते हुए विस्थापित रोजगार महारैली निकालकर अमलो कर्बला मैदान मे जनसभा की गई ।




यहां उपस्थित जनसमूह को झामुमो के जिलाध्यक्ष हीरालाल मांझी ने कहा कि विस्थापितों व बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग करते हुए सीसीएल प्रबंधन को आंदोलन की चेतावनी दी। कहा कि विस्थापितों व स्थानीय बेरोजगारों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गोमिया के पूर्व योगेंद्र महतो ने कहा कि झामुमो नेताओं को पता है कि अधिकार कैसे लिया जाता है।

वीडियो में देखिये झामुमो नेताओं ने क्या कहा

उन्होंने कहा कि बिनोद बिहारी महतो के सपनों को झामुमो जरूर पूरा करेगा।एकजुट आंदोलन करे तभी सफलता मिलेगी।सीसीएल प्रबंधन विस्थापितों और स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार दे। जिला सचिव जय नारायण महतो ने कहा कि विस्थापितों एवं स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार देना होगा। ऐसा नहीं किया तो सभी झारखंडी तीर-कमान लेकर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।




यदि सीसीएल प्रबंधन ने 15 दिनों के अंदर स्थानीय विस्थापितों व बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया तो सीसीएल का उत्पादन को ढप कर दिया जाएगा। स्पोर्ट्स वींग के जिलाध्यक्ष भोलू खान और वरीय नेता काशीनाथ केवट ने कहा कि जल,जंगल व जमीन स्थानीय लोगों की है। प्रबंधन की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी।

फुसरो नगर अध्यक्ष मदन महतो सचिव दीपक महतो ने कहा कि सीसीएल प्रबंधन को विस्थापितों को हर हाल में अधिकार देना होगा। इसके अलावा झारखंड सरकार की घोषणा के अनुसार सीसीएल परियोजनाओं में कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनियों को भी 75 फीसदी स्थानीय को रोजगार देना होगा। कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर उन कंपनियों को यहां काम करने का भी अधिकार नहीं।

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा अधिकार मांग रहे हैं भीख नहीं

कोयला उत्पादन के लिए जमीन देनेवाले विस्थापित कोई भीख नहीं मांग रहें बल्कि अपना अधिकार मांग रहे है। सभा की अध्यक्षता झामुमो फुसरो नगर अध्यक्ष मदन महतो ने की। संचालन अशोक मुर्मू ने किया।

मौके पर मंटू यादव,समसूल हक,निमाई सिंह चौहान,घुनु हासदा,आभाष चंद्र गांगुली,झरीलाल हासदा,सुभाष चन्द्र महतो ,हरिनारायण सिंह,रामअवतार सिंह,बेलाल हासमी ,राजेश राम, बनवीर मिश्रा,बिगन सोनी, जयनाथ मेहता, बिंदेश्वर रविदास, भुनेश्वर करमाली,संतोष महतो,गणेश महतो,मणिराम मांझी,सोनाराम हेम्ब्रम,अख्तर अंसारी,श्यामसुंदर महतो,भेखलाल महतो,किशुन मांझी,पिटू मोरिस रीतलाल महतो आदि सैकड़ो महिला-पुरुष उपस्थित थे।बाइट – झामुमो जिला अध्यक्ष हिरालाल मांझी।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: