Press "Enter" to skip to content

पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रिय अधिकारी रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार







भरतपुर : पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रिय अधिकारी रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों ने भरतपुर के पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड कार्यालय में क्षेत्रिय अधिकारी एच आर कसाना और जूनियर इंजीनियर राजेश सैनी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो पहले भी एचआर कसाना के आफिस में छापा मार कर उनके आफिस से एक लाख रुपए बरामद कर चुका है। ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरोत्तम वर्मा ने बताया की भरतपुर के रहने वाले परिवादी त्रिलोक नाथ शर्मा का ईंट के भट्टों का कारोबार है। इसके लिए उन्हें पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से दो एनओसी लेनी थी। पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड द्वारा एनओसी जारी नहीं की जा रही थी।

इस काम के एवज में आरोपी कसाना 35 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा था। वहीं जूनियर इंजीनियर राजेश सैनी ने दो एनओसी पास करने के लिए 10 हजार रुपए की डिमांड की थी। परिवादी ने गुरुवार को ब्यूरो मुख्यालय जयपुर में शिकायत दी थी। शुक्रवार के दिन शिकायत का सत्यापन करवाया गया।

पॉल्यूशन कंट्रोल सत्यापन सही होने पर देर शाम को कार्रवाई कर दी गई

पॉल्यूशन कंट्रोल सत्यापन सही होने पर देर शाम को कार्रवाई कर दी गई। पकड़े गए आरोपियों के अन्य ठिकानों पर तलाशी ली जाएगी। गौरतलब की चार महीने पहले भी भरतपुर में ब्यूरो ने पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के रीजनल आॅफिसर के आॅफिस में छापा मारा था। तब तलाशी के दौरान एचआर कसाना के मोजों से एक लाख रुपए बरामद किए थे।

उनकी दराज से 50 हजार रुपए मिले थे। ब्यूरो टीम ने आरोपी कसाना से उन पैसे के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया था कि वह पैसे सरसों बेचने पर मिले हैं।

जब उनसे व्यापारी का नाम पूछा तो वह न तो व्यापारी का नाम बता पाए और न ही सरसों के बेचने की कोई रसीद दिखा पाए। कसाना के घर से एक  कार भी बरामद की गई थी।

कार की कीमत करीब 80 लाख रुपए बताई गई थी। इस मामले में कसाना को एसीबी ने हिरासत में लेकर आय से अधिक संपत्ति मामले में पूछताछ की थी।



More from HomeMore posts in Home »
More from अपराधMore posts in अपराध »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

One Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: