मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था का भट्टा बैठाया: मान

Spread the love

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पूरे देश की अर्थव्यवस्था का भट्टा बैठा दिया है।

श्री मान ने यहां जारी एक बयान में कहा कि चंद कॉर्पोरेट घरानों और बहु-राष्ट्रीय कंपनियों को वित्तीय लाभ पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से लिए जा रहे गलत फैसलों ने गरीबों को और गरीब बना दिया है।  उन्होंने कहा कि करोड़ों की संख्या में रोजगार देने के चुनावी वायदे के उलट लोगों के रोजगार छीन लिये गये हैं।

सांसद मान ने कहा कि नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) ने छोटे दुकानदारों और व्यापारियों की रोजी रोटी भी दांव पर लगा दी है। प्रधानमंत्री के कैश-लैस नारे पर तंज कसते हुए ‘आप’ सांसद ने कहा कि और तो और आर्थिक तौर पर समर्थ उद्योगपतियों और व्यापारियों को भी कैश-लैस (जेब खाली) कर दिया गया है।

श्री मान ने ताजा आर्थिक रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की जनविरोधी नीतियों के कारण पंजाब के व्यापारियों और उद्योगपतियों ने आज तक इतनी आर्थिक तंगी कभी नहीं देखी थी। उन्होंने कहा कि विपरीत हालात के बावजूद जो उद्योगपति और व्यापारी पंजाब में अपना व्यापार-कारोबार कर रहे थे, उनके पास कच्चा माल खरीदने, ढुलाई करने और लेबर-कर्मचारियों को दिहाड़ी देने के लिए भी नकद पैसा (कैश) नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि करोड़ों अरबों रुपया के टैक्स रिफंड फंसे हुए हैं।

आप की पंजाब इकाई के अध्यक्ष ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी हमला करते हुए कहा कि आज हर बात में केंद्र सरकार का रोना-रोने वाले कैप्टन चुनावी वायदे करते वक्त भी पंजाब के आर्थिक संकट से भलीभांति अवगत थे।

उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि प्रधानमंत्री को चिट्ठयां लिखने से पहले वह पांच प्रतिशत से 18 प्रतिशत तक बढ़े करों से पंजाब सरकार के खजाने में आने वाले छह प्रतिशत से नौ प्रतिशत के हिस्से का कर छूट दे कर किसानों, व्यापारियों आदि को राहत दें।

श्री मान ने व्यापारियों और उद्योगपति के पंजाब के कर एवं आबकारी विभाग की तरफ फंसे 300 करोड़ रुपए के रिफंड तुरंत वापस करने की भी मांग की।

You might also like More from author

Comments are closed.

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE