राष्ट्रपति चुनाव में हारी हुई बाजी पर दाव लगा रहे लालू : मोदी

तब बिहार की बेटी याद क्यों नहीं आई

Spread the love

दलितों के सम्मान पर घड़ियाली आंसू बहा रहे लालू
लालू राज में गाजर-मूली की तरह काटे गये दलित
रामनाथ कोविंद को समर्थन पर पुनर्विचार करे विपक्ष

पटना : बिहार भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल(राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के विपक्ष के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन करने की अन्य दलों से अपील पर शुक्रवार को कहा कि यादव को केंद्र में दस साल तक सत्तारूढ़ रहे संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान राष्ट्रपति पद के लिए दलित और बिहार की बेटी क्यों नहीं याद आई। मोदी ने यहां कहा कि राजद अध्यक्ष राष्ट्रपति चुनाव में हारी हुई बाजी पर दाव लगा रहे हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि श्री यादव को दलित और बिहार की बेटी (श्रीमती कुमार) की याद तब क्यों नहीं आई जब केन्द्र में दस वर्ष तक संप्रग की पूर्ण बहुमत की सरकार थी। प्रतिभा देवी सिंह पाटिल और प्रणव मुखर्जी को जब राष्ट्रपति बनाया गया तो दलितों के मसीहा बाबू जगजीवन राम की बेटी को क्यों भूला दिया गया। उन्होंने कहा कि यदि पिछली बार ही श्रीमती मीरा कुमार को कांग्रेस ने मौका दे दिया होता तो क्या दलित की बेटी के सम्मान से बिहार गौरवान्वित नहीं होता।

भाजपा नेता ने कहा कि राजद सुप्रीमों का आज दलित प्रेम उमड़ा हैं लेकिन जब उनके 15 वर्षों के राज में सूबे के विभिन्न हिस्सों में सैकड़ों दलित गाजर-मूली की तरह काटे गए, तब वह कहां थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 1996 में बथानी टोला जनसंहार में 22, वर्ष 1997 में लक्ष्मणपुर बाथे में 58, वर्ष 1999 में शंकर बिगहा में 22 और वर्ष 2000 में औरंगाबाद के मियांपुर में 35 दलितों का संहार किसके राज का कलंक हैं। पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में जब यादव और कांग्रेस का राज था तो पंचायत के एकल पदों मुखिया, प्रमुख, जिला परिषद अध्यक्ष और मेयर के लिए हुए चुनाव में दलितों को आरक्षण से वंचित कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि अब जब दलितों को सम्मान मिल रहा है तो राजद अध्यक्ष घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। मोदी ने कहा कि बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनना निश्चित है। कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष केवल प्रतीकात्मक विरोध के लिए श्रीमती मीरा कुमार को आगे लाकर एक दलित की बेटी का अपमान कर रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे में यादव सहित कांग्रेस को श्री कोविंद को समर्थन देने पर पुनर्विचार करना चाहिए।

You might also like More from author

Comments are closed.

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE