कोविंद कल लखनऊ में, मतदाताओं से करेंगे सम्पर्क

राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत

0 1,689

लखनऊ : राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद आज लखनऊ से अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। श्री कोविंद रविवार करीब चार बजे अमौसी हवाई अड्डे पहुंचेंगे। वहां से मुख्यमंत्री आवास जायेंगे। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मुलाकात कर वह विधायकों और कुछ अन्य लोगों से मुलाकात करेंगे। उनका यहां दो दिन का कार्यक्रम है।

सोमवार अपराह्न वह दिल्ली लौट जायेंगे। राष्ट्रपति पद के राजग उम्मीदवार श्री कोविंद लखनऊ में काफी दिनों तक रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश महासचिव के रुप में उनका करीब दो साल का कार्यकाल यहीं बीता है। इसके अलावा लखनऊ से उनका गहरा नाता रहा है। लखनऊ के पास ही कानपुर देहात जिले के रहने वाले श्री कोविंद ने शुक्रवार को ही राष्ट्रपति पद के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया।

उनके मुकाबले विपक्ष ने लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा के दावे के मुताबिक श्री कोविंद को बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के जनता दल यूनाइटेड समेत 28 दलों का समर्थन प्राप्त है। पार्टी के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक के अनुसार श्री कोविंद विधायकों से मिलने के बाद पार्टी पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। उनका राजभवन जाने का भी कार्यक्रम है। वह राज्यपाल राम नाईक से भी मिलेंगे। राष्ट्रपति का चुनाव आगामी 17 जुलाई को होगा। मतगणना 20 जुलाई को की जायेगी।

You might also like More from author

Comments

Loading...