कांग्रेस नेता प्रत्यूष कंठ ने थामा भाजपा का दामन

Spread the love

नई दिल्ली: पूर्वांचल का एक प्रमुख चेहरा माने जाने वाले कांग्रेस नेता और पूर्व पत्रकार प्रत्यूष कंठ ने अपने समर्थकों के साथ गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया। प्रत्यूष ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी में भ्रष्टाचार जड़ों तक फैला हुआ है और वहां पूर्वांचलियों के लिए कोई जगह नहीं है। पार्टी प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को एक पत्रकार वार्ता के दौरान पार्टी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उनके भाजपा में शामिल होने की विधिवत घोषणा की। तिवारी ने पटका पहनाकर और मिठाई खिलाकर भारतीय जनता पार्टी में उनका स्वागत किया।

मनोज तिवारी ने कहा कि भाजपा प्रत्यूष कंठ का तहेदिल से स्वागत करती है। उन्होंने कहा कि प्रत्यूष को दिल्ली की राजनीति और समाज सेवा का एक लंबा अनुभव है। वह लंबे समय तक एक प्रतिष्ठित अखबार के संपादन करने के बाद कांग्रेस से जुड़ गए थे और उन्होंने दिल्ली के किराड़ी क्षेत्र में विगत विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा था।

तिवारी ने कहा कि इसका पार्टी को लाभ मिलेगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रत्यूष अपने कार्यों से अनुशासित कार्यकर्ता के रूप में पार्टी हित में कार्य करेंगे।प्रत्यूष कंठ ने कहा कि मैं कांग्रेस में एक बड़ी आशा लेकर गया था कि पूर्वांचल के लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा लेकिन मुझे यह समझने में देर नहीं लगी कि कांग्रेस के अंदर पूर्वांचल के लोगों का बार-बार अपमान किया जाता है।

यहां तक कि दिल्ली में रहने वाले लाखों पूर्वांचलवासियों के प्रमुख पर्व छठ पूजा पर कांग्रेस के शासन काल में सार्वजनिक अवकाश घोषित नहीं किया गया बल्कि जब भी पूर्वांचल के लोगों ने सार्वजनिक अवकाश की मांग की तो उन्हें सार्वजनिक अपमान ही मिला।

उन्होंने कहा कि मैं तब भाजपा से प्रभावित हुआ जब प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के प्रयास से दिल्ली में छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकास की घोषणा की गई। पत्रकारवार्ता में भाजपा के वरिष्ठ नेता सरदार अरविंदर सिंह लवली और भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल गिहारा भी मौजूद रहे।

You might also like More from author

Comments are closed.

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE