Press "Enter" to skip to content

भारतीय पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के लिए योजनाएं तैयार:मनप्रीत







बेंगलुरु: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने गुरुवार को कहा कि एफआईएच पुरुष विश्व कप 2023 के लिए उनकी योजनाएं पहले से ही तैयार हैं। भारत विश्व कप के लिए कदम-दर-कदम आगे बढ़ेगा। मनप्रीत ने एक बयान में कहा, ‘हमारी उलटी गिनती जारी है। हमारी योजनाएं पहले से ही काम रही हैं और हमें विश्व कप के लिए कदम-दर-कदम आगे बढ़ना है। हमारे पास शानदार 2021 साल था और हम इसे भुनाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि हमारे पास 2022 में बहुत सारे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं।

हम एक समय में एक टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित करेंगे और घर पर विश्व कप खेलने के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करेंगे। उल्लेखनीय है कि हॉकी विश्व कप के 15वें संस्करण का आयोजन दो शहरों भुवनेश्वर और राउरकेला में 13 से 29 जनवरी के बीच किया जाएगा, जहां 20 हजार से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता वाला एक नया विश्व स्तरीय हॉकी स्टेडियम बनाया जा रहा है।

भारतीय पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है

हॉकी इंडिया और इसके आधिकारिक साझेदार के रूप में ओडिशा सरकार एक और चतुष्कोणीय आयोजन की मेजबानी करने के लिए तैयार है। भारतीय कप्तान ने इस बारे में कहा, 2018 विश्व कप के दौरान दर्शकों के सामने खेलना हमारे लिए सबसे अच्छे अनुभवों में से एक था। ओडिशा के लोगों में हॉकी के प्रति बहुत जुनून है और 2023 विश्व कप के लिए यहीं के दो स्थानों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

मुझे यकीन है कि यह बड़ा और अधिक रोमांचक होगा। ओडिशा के लोगों और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हॉकी को बहुत कुछ दिया है और हम उनके प्यार और समर्थन के लिए हमेशा आभारी रहेंगे। उल्लेखनीय है कि भारत में रिकॉर्ड चौथी बार पुरुष विश्व कप की मेजबानी की जाएगी। यह देश के लिए एक विशेष महत्व रखेगा, क्योंकि भारत 2023 में स्वतंत्रता के 75 वर्ष का जश्न मनाएगा।

मनप्रीत ने इस बारे में कहा, हम रिकॉर्ड चौथी बार घर पर प्रतिष्ठित टूर्नामेंट खेलेंगे, लेकिन इस बार यह अतिरिक्त विशेष होगा, क्योंकि हमारा देश आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा होगा। हम अपने ही लोगों के सामने अपनी धरती पर विश्व कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेलने के लिए भाग्यशाली होंगे।



More from HomeMore posts in Home »
More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »
More from खेलMore posts in खेल »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from दिल्लीMore posts in दिल्ली »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: