Press "Enter" to skip to content

पार्टी करने के चक्कर में पचास लोग कोरोना संक्रमित हो गये




कोपेनहेगेनः पार्टी करने के चक्कर में यहां के पचास लोग कोरोना की चपेट में आ गये हैं। इन सभी में नये ओमीक्रॉन संक्रमण के लक्षण पाये गये हैं। नार्वे की एक कंपनी ने ओस्लो के एक रेस्त्रां में इस पार्टी का आयोजन किया था।




अब इन संक्रमणों का पता चलने के बाद वहां के अधिकारी उस पार्टी में मौजूद अन्य लोगों के सेहत की जांच करने के लिए उनका पता लगा रहे हैं ताकि दूसरों तक यह संक्रमण और तेजी से फैलने के पहले ही उसे रोका जा सके।

दूसरी तरफ पार्टी के दौरान उस रेस्त्रां में जाने वाले अन्य लोगों को भी तुरंत अपनी सेहत की जांच कराने को कहा गया है। इस एक घटना से स्पष्ट हो गया है कि दरअसल वैज्ञानिकों ने इस ओमीक्रॉन वायरस के अत्यंत संक्रामक होने के बारे में जो बात कही थी, वह पूरी तरह सत्य है।

पार्टी करने आये लोग जिन इलाकों में गये हैं, उन तमाम इलाकों में भी नये सिरे से स्वास्थ्य जांच करने तथा इलाके को संक्रमण मुक्त करने का अभियान प्रारंभ कर दिया गया है।




स्वास्थ्य विभाग इस बात को लेकर आश्वस्त है कि शीघ्र ही इसके फैलाव का पता चल जाएगा क्योंकि पहले से चली आ रही जांच पद्धति से इस नये संक्रमण का पता लगाया जा सकता है। पार्टी का आयोजन वहां की गैर पारंपरिक ऊर्जा कंपनी स्कैटेक द्वारा किया गया था।

पार्टी करने वाले गत 26 नवंबर को इकट्ठा हुए थे

गत 26 नवंबर को वहां पार्टी हुई थी। अब इस कंपनी के सारे कार्यालयों और वहां कार्यरत कर्मचारियों को भी तुरंत कोरोना जांच कराने को कहा गया है ताकि वे भी दूसरों तक यह संक्रमण ना फैला दें।

पार्टी करने की वजह से संक्रमण फैलने की पुष्टि इस बात से भी हो गयी है कि वहां मौजूद अनेक लोगों ने पूर्व में भी कोरोना जांच कराया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी।

इससे समझा जा सकता है कि इस पार्टी के जरिए ही संक्रमण फैला है। इस बीच नार्वे के प्रधानमंत्री ने लोगों से फिर से मास्क पहनना अनिवार्य करने तथा वैक्सिन एवं बुस्टर डोज लेने में आगे आने की अपील की है।



More from HomeMore posts in Home »
More from कोरोनाMore posts in कोरोना »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from लाइफ स्टाइलMore posts in लाइफ स्टाइल »

One Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: