Press "Enter" to skip to content

एक करोड़ ईनामी नक्सली बीमारी से मारा गया




राष्ट्रीय खबर

हैदराबादः एक करोड़ का ईनामी नक्सली अक्कीराजू हरगोपाल उर्फ रामकृष्ण की मौत हो गयी है। पुलिस और अर्धसैनिक बलों को चकमा देने में माहिर इस शीर्षस्थ माओवादी नेता पर अनेक गंभीर मामले चल रहे थे।




इनमें से आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू पर हमले की घटना भी शामिल है। वर्ष 2003 में चंद्राबाबू नायडू पर यह हमला किया गया था।

खबर के मुताबिक इस एक करोड़ के ईनामी नक्सली ने छत्तीसगढ़ के जंगल में अंतिम सांस ली है। दरअसल वहां वह गंभीर रुप से बीमार होने के बाद छिपे हुए थे।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने भी यहां की पुलिस को इस मौत की पुष्टि का संदेश भेजा है। माओवादी संगठन के शीर्ष स्तर पर उन्हें लोग आरके के नाम से जानते थे।

माओवादी संगठन ने उसकी मौत पर अब तक औपचारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है। इससे पहले वर्ष 2016 में उड़ीसा में हुए एक मुठभेड़ के दौरान भी उनके घायल होकर गिरफ्तार होने की खबर आयी थी।

उड़ीसा के मलकानगिरी में सुरक्षा बलों से साथ हुए मुठभेड़ में तीस माओवादी मारे गये थे। तब यह दावा किया गया था कि एक करोड़ का ईनामी नक्सली आर को पुलिस ने घायल हालत में गिरफ्तार कर लिया है।




एक करोड़ के अलावा भी था 97 लाख का पुरस्कार

उस घटना के बाद भी उनका कोई अता पता नहीं चलने के बाद उनकी पत्नी ने अदालत में याचिका दायर की थी। अदालत द्वारा नोटिस जारी होने के बाद पुलिस ने यह बताया था कि आर के नाम का माओवादी उनकी हिरासत में नहीं है।

बाद में माओवादियों की तरफ से बयान जारी कर यह एलान किया गया था कि आर के सुरक्षित हैं और नक्सली संगठन के साथ ही हैं।

वर्ष 2004 में आंध्रप्रदेश के नाल्लामालार के जंगल में नक्सलियों के शीर्ष नेतृत्व की एक बैठक में भी उनके शामिल होने का रिकार्ड पुलिस के पास था।

आंध्रप्रदेश, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ के इलाके में अनेक वारदातों को अंजाम देने की वजह से ही पुलिस ने उसके ऊपर अलग से 97 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया था।

खबर के मुताबिक छत्तीसगढ़ के जंगल में नक्सलियों की घेराबंदी की बीच ही गंभीर रुप से बीमार इस शीर्षस्थ माओवादी की मौत हुई है।



More from HomeMore posts in Home »
More from छत्तीसगढ़More posts in छत्तीसगढ़ »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: