Press "Enter" to skip to content

बारहवीं बार वैक्सिन लेने में पकड़े गये मधेपुरा के वृद्ध




राष्ट्रीय खबर

पटनाः बारहवीं बार वैक्सिन लेने की कोशिश करना मधेपुरा के ब्रह्मदेव मंडल के लिए कठिन हो गया। इससे पहले अपने परिचितों के पहचान पत्रों के आधार पर वह ग्यारह बार कोरोना की वैक्सिन ले चुके थे। ऐसा करने के बार में पूछे जाने पर 84 वर्षीय मंडल ने कहा कि वैक्सिन लगने के बाद उन्हें अच्छा लगता था।




इसलिए बार बार वैक्सिन लेने चले आते थे। उनके मुताबिक इससे पूर्व वह अलग अलग पहचान के आधार पर 11 बार पहले ही कोरोना वैक्सिन लगा चुके हैं। अब मामले का खुलासा होने के बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिये हैं।

मधेपुर के इस वृद्ध को तब पकड़ा गया जब वह स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सिन लेने पहुंचे थे। उनके बारे में यह भी पता चला है कि वह डाक विभाग में सेवा करने के बाद रिटायर हो चुके हैं। बार बार वैक्सिन लेने का खुलासा हो जाने के बाद उन्होंने बड़े ही साफगोई से कहा कि जब जब उन्हें वैक्सिन को डोज लगता था तो वह बेहतर महसूस करने लगते थे।




इसी वजह से वह अलग अलग पहचान के आधार पर टीका लेने चले आते थे। वहां टीका देने वाले कर्मचारियों के बदलते रहने की वजह से उनकी पहचान नहीं हो पाती थी। उनकी बातों पर यकीन करें तो उन्होंने फरवरी, मार्च, मई, जून, जुलाई और अगस्त में एक एक बार वैक्सिन का टीका लगाया था।

बारहवीं बार में पकड़े गये तो कहा अच्छा लगता है

उसके बाद सितंबर माह में वह एक साथ तीन बार वैक्सिन ले चुके हैं। इसके लिए उन्होंने आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र सहित अन्य दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है, जो दूसरे लोगों के थे। आठ बार तो आधार कार्ड का प्रयोग किया था जबकि दो में मतदाता पहचान पत्र और एक में अपनी पत्नी के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया था।

वैसे स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही जांच के बीच यह बात सामने आयी है कि कई लोग अब भी वैक्सिन लेने में आनाकानी कर रहे हैं जबकि कुछ ने इससे बचने के लिए फर्जी प्रमाणपत्रों का भी सहारा लिया है। इस टीकाकरण की जालसाजी में कई बार बड़े नामों का होना पहले ही पकड़ में आ चुका है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई प्रमुख फिल्मी कलाकार भी हैं, जिनके बारे में बताया गया है कि उन्होंने ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में आकर कोरोना वैक्सिन का टीका लगाया है।



More from HomeMore posts in Home »
More from अजब गजबMore posts in अजब गजब »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from बिहारMore posts in बिहार »

One Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: