Press "Enter" to skip to content

बीस किलो वजन कम कर लिया उत्तर कोरिया के तानाशाह ने




सिओलः बीस किलो वजन कम करने के बाद अब फिर से उत्तर कोरिया का शासक किम जोंग उन जनता के बीच नजर आये हैं। वजन कम करने के बाद भी वह पूरी तरह स्वस्थ नजर आ रहे हैं।




दरअसल लगातार काफी समय तक जनता की नजरों से ओझल होने की वजह से उनक सेहत पर सवाल उठने लगे थे।

अब देश की भीषण आर्थिक स्थिति के बीच वह जनता का विश्वास बढ़ाते हुए देखे गये हैं। दक्षिण कोरिया की गुप्तचर एजेंसी के हवाल से यह सूचना सरकार तक पहुंचायी गयी है।

इस संबंध में वीडियो भी उपलब्ध कराया गया है, जिसमें किम जोंग उन पूरी तरह तरोताजा लेकिन कम वजनी नजर आ रहे हैं।

जानकार मानते हैं कि अपनी सेहत को प्रति ध्यान देते हुए उत्तर कोरिया के इस अत्यंत क्रूर शासक ने ऐसा कर दिखाया है।




वैसे भी अपने परमाणु हथियारों के जब तब परीक्षण करते रहने की वजह से वह दुनिया की नजरों में बने रहते हैं। उनकी कुछ और आदतों ने भी उन्हें चर्चित बना रखा है।

मसलन कहीं जाने के लिए वह अपनी खास रेलगाड़ी का ही प्रयोग करते हैं। बीस किलो वजन कम करने के बाद वह जनता के बीच आते हुए उनका अभिवादन भी स्वीकार करते देखे गये हैं। इसलिए अब उनकी सेहत को लेकर पहले से चली आ रही सारी चर्चाएं समाप्त हो गयी हैं।

बीस किलो वजन कम का वीडियो भी आया है

उस वीडियो को देखने के बाद जानकार यह मान रहे हैं कि बीस किलो वजन कम होने की वजह से वह थोड़े पतले अवश्य दिख रहे हैं लेकिन उनकी गतिविधियों से यह स्पष्ट है कि उन्हें फिलहाल अपनी सेहत से कोई परेशानी नहीं है।

दक्षिण कोरियाई गुप्तचर एजेंसी का आकलन है कि उत्तर कोरिया का वजन अब 120 किलोग्राम हो गया है जबकि वह पहले 140 किलोग्राम के हुआ करते थे।

यानी उन्होंने लगातार प्रयास कर बीस किलो वजन कम करने में सफलता पायी है। वैसे पांच फीट आठ ईंच लंबे किसी भी व्यक्ति के लिए यह भी अधिक वजन ही है।



More from HomeMore posts in Home »
More from अजब गजबMore posts in अजब गजब »
More from उत्तर कोरियाMore posts in उत्तर कोरिया »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from लाइफ स्टाइलMore posts in लाइफ स्टाइल »

One Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: