Press "Enter" to skip to content

कड़ाके की ठंड और आतिशबाजी के बीच किया नए वर्ष का स्वागत







भोपाल, : कड़ाके की ठंड और कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच लोगों ने वर्ष 2022 का स्वागत अपने अपने तरीके से करते हुए एक दूसरे को बधाइयां दीं और अनेक लोगों ने आतिशबाजी भी की। इकतीस दिसंबर और एक जनवरी की दरम्यानी रात्रि में कोरोना संबंधी गाइडलाइन के चलते लोग सड़कों पर नाचते गाते और हुड़दंग मचाते हुए नजर नहीं आए,

लेकिन अनेक लोगों ने अपने घरों के बाहर और मोहल्लों में आतिशबाजी कर नए वर्ष का स्वागत इस उम्मीद के साथ किया कि इस बार पिछले वर्ष जैसी तबाही से निजात मिलेगी। इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर समेत सभी प्रमुख नगरों में कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं। इसके चलते रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि 11 बजे से सुबह 05 बजे तक लागू है।

कड़ाके की ठंड और नगरों में गश्त तेज की

कड़ाके की ठंड और कल रात पुलिस प्रशासन ने भी सभी शहरों और नगरों में गश्त तेज की, जिससे लोग कोरोना संबंधी गाइडलाइन को नहीं तोड़ सकें। इसके अलावा शीतलहर के बीच कड़ाके की ठंड से भी लोगों का आम जीवन प्रभावित चल रहा है। इन स्थितियों के बावजूद नागरिकों ने अपने घर, मोहल्ले या ग्रामीण इलाकों में फार्म हाउस जैसे स्थानों पर एकत्रित होकर नए वर्ष के आगमन के पल को मनाया।

भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में नए वर्ष के आगमन की बेला पर अनेक लोगों ने पटाखे भी फोड़े। इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से अपने और परिचितों को बधाई आदान प्रदान करने का क्रम प्रारंभ हुआ, जो आज भी चल रहा है।

अनेक लोग नए वर्ष के आगमन पर धार्मिक स्थानों पर पहुंचे और अपने अपने इष्ट देव के दर्शन और पूजा इत्यादि की। मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और अन्य नेताओं ने नए वर्ष के अवसर पर नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए सभी के सुखी और स्वस्थ जीवन की कामना की है।

 



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from मध्यप्रदेशMore posts in मध्यप्रदेश »
More from मौसमMore posts in मौसम »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: