केजरीवाल के खिलाफ असम की अदालत ने जारी की वारंट

मामला पीएम के मानहानि से जुड़ा हुआ

0 1,799

गुवाहटी : आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ असम की एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मामला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मानहानि से जुड़ा हुआ है। मामले की सुनवाई के दौरान अदालत में केजरीवाल के हाजिर न होने की वजह से कोर्ट ने यह वारंट जारी किया है।

गत बुधवार को मामले की सुनवाई के दौरान केजरीवाल के कोर्ट में पेश नहीं का कारण बताते हुए उसके वकील ने दलील दी कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री है, ऐसे में वे काम में व्यस्त रहते है। वही इस वक्त वे एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) चुनाव में व्यस्त हैं। इसलिए खुद अदालत में पेश नहीं हो सकते। लेकिन अदालत ने उनकी अर्जी खारिज करते हुए उनके खिलाफ वारंट जारी कर दिया। अब इस मामले की अगली सुनवाई आठ मई को होगी।

मालूम हो कि गत वर्ष दिसम्बर माह में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शैक्षणिक डिग्री पर सवाल उठाते हुए कहा था कि मोदीजी 12वीं पास हैं, उसके बाद की डिग्री फर्जी है। इस संदर्भ में उसने सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर एक ट्वीट भी किया था। बाद में केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को चिट्ठी लिखकर प्रधानमंत्री की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग भी की थी। इसी को आधार बनाकर भाजपा नेता और कर्बी आंगलोंग स्वायत्तशासी परिषद के उपाध्यक्ष सुरजो रोंगफर ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

You might also like More from author

Comments

Loading...