पांच राज्यों के पुलिस के साथ यूपी एटीएस का बड़ा ऑपरेशन, 6 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

बड़े आतंकी गतिविधियों फैलाने की सूचना के बाद हुई कार्यवाही

0 586

नोएडा  : उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने पांच राज्यों के पुलिस के साथ एक अभियान कर छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी आतंकी साजिश रखने के तहत की गई है। एटीएस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सभी आतंकियों की गिरफ्तारी मुंबई, लुधियाना और बिजनौर से हुई है। वही साथ ही तीन को हिरासत में लेकर पूछताक्ष की जा रही है। खुरासान मॉड्यूल के ये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे।

एटीएस आईजी असीम अरुण ने इन आतंकियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए यहां बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद एटीएस की टीम ने यूपी के बिजनौर और मुजफ्फरनगर, महाराष्ट्र के मुंबई, पंजाब के जालंधर, और बिहार के नरकटियागंज इलाके में एक सधन ऑपरेशन के इन्हें गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इन सभी से पूछताछ की जा रही है। आगे सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया कि यूपी एटीएम को सूचना मिली थी कि देश में आतंकवादी वारदात को अंजाम देने के लिए एक गिरोह तैयार हो रहा है। इसके लिए नए सदस्य बनाने का प्रयास किए जा रहे हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, आंध्र प्रदेश सीआई सेल, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। यह कार्रवाई बुधवार देर रात शुरू हुई तथा गुरुवार सुबह तक चलती रही। ऑपरेशन में करीब छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। चार लोगों के खिलाफ सबूत मिले हैं। बाकी लोगों से पूछताछ जारी है। ये लोग सेल्फ मोटिवेटेड हैं, किसी ग्रुप से इन्हें मदद नहीं मिली है।

मालूम हो कि हाल के दिनों में सुरक्षा एंजेसियों की मदद से कई आतंकियों की गिरफ्तारी की जा रही है। गत दो पहले ही पंजाब पुलिस ने भी सामाजिक धार्मिक संगठनों के सदस्यों और नेताओं को निशाना बनाने के लिए यूरोप में बैठे एक आतंकवादी समूह के आतंकी मॉड्यूल से संबंध रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम पलविंदर सिंह उर्फ घोडू और संदीप कुमार उर्फ कालू उर्फ शिंदा हैं। दोनों से पूछताछ हो रही है। पंजाब पुलिस ने बताया था कि दोनों आरोपियों को सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काकर राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने का काम दिया गया था। इनके पास से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया है। इसमें 9 एमएम की पिस्तौल, दो 32 बोर की पिस्तौल, एक 12 बोर की देसी बंदूक, 6 मैगजीन और 46 कारतूस शामिल है।

 

You might also like More from author

Comments

Loading...