पंजाब विधानसभा में हुआ हंगामा

मार्शलों ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को जबरदस्ती उठा कर बाहर कर दिया

Spread the love

पंजाबः आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल खैहरा और लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस को बजट सत्र से निलंबन के मुद्दे पर सदन के अंदर कार्यवाही शुरु होते ही आम आदमी पार्टी के विधायकों नें हंगामा शुरू कर दिया और स्पीकर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।इसके बाद स्पीकर के निर्देश पर सदन में मौजूद मार्शलों ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को जबरदस्ती उठा कर बाहर कर दिया।इस दौरान चार विधायक भी बेहोश हो गए। फीर बेहोश विधायकों को एम्बुलेंस से चण्डीगढ़ के सेक्टर-16 हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

विधानसभा स्पीकर राणा के पी सिंह ने आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल खैहरा को विधानसभा के पूरे बजट सत्र से  इसलिए निलंबित कर दिया था क्योंकि उन्होंने सदन के अंदर का लाइव वीडियो अपनी फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दिया था। इसके बाद सुखपाल खैहरा ने बुधवार को स्पीकर पर आरोप लगाया था कि उनका बेटा पंजाब में हो रही अवैध माइनिंग के कारोबार में शामिल है।

वहीं हंगामे के दौरान विधानसभा के सदन के अंदर एक सिख विधायक की पगड़ी उतर जाने के बाद अकाली दल भी आम आदमी पार्टी के समर्थन में आ गया। अकाली दल के विधायकों ने अपने प्रधान सुखबीर बादल के नेतृत्व में विधानसभा के अंदर प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद स्पीकर ने मार्शलों को कहकर अकाली दल के विधायकों को भी बाहर कर दिया ।अकाली दल ने इस पूरे मामले को 1984 के ब्लू स्टार ऑपरेशन से जोड़कर कांग्रेस को सिख विरोधी पार्टी कहा।

पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरु से ही बेहद हंगामेदार रहा है और अब नजारे है कि स्पीकर मार्शलों की मदद से हंगामा करने वाले विधायकों को जबरदस्ती बाहर कर रहे।

You might also like More from author

Comments are closed.

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE