सोनू के बयान पर सोशल मीडिया में छिड़ी बहस, कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने दिया सोनू का साथ

लाउडस्पीकर के जरिए अजान पर सोनू ने दिया था विवादित बयान

Spread the love

नई दिल्ली : बॉलीवुड गायक सोनू निगम द्वारा दिए विवादास्पद ट्वीट जिसमें उन्होंने लाउडस्पीकर के जरिए होने वाले अजान को लेकर सवाल उठाए थे, उस पर सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई है। कई जाने माने राजनीतिक हस्ती एवं बॉलीवुड से जुड़े लोग सोनू के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।मीडिया से बातचीत में बिग बॉस फेम और बॉलीवुड एक्टर एजाज़ खान ने सोनू पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह मेरा दोस्त है। लेकिन उसने अजान को लेकर जो टिप्पणी की है, वो मुझे पंसद नहीं है। जो आदमी मेरे धर्म के खिलाफ बोलेगा उसको मैं सम्मान नहीं कर सकता। सोनू एक बड़ा गायक है लेकिन इस तरह के बयान देकर आज वो मेरी नज़र में ज़ीरो है। म्यूजिक कंपोजर साजिद खान ने भी सोनू निगम से नाराजगी जताई है। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि सोनू की बात से वो बहुत आहत हुए हैं। उन्होंने लिखा कि जितना मैं सोनू निगम को जानता हूं, उनसे मैं ऐसी बात की उम्मीद नहीं कर रहा था। बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट ने कहा है कि भी सोनू निगम के इस बयान मैं सहमत नहीं हूँ। पूजा भट्ट ने लिखा है कि मैं हर सुबह अज़ान और चर्च की घंटियों की आवाज से उठती हूं. साथ ही अगरबत्ती जलाती हूं और मैं तरह की भारतीयता को सलाम करती हूं।

वही राजनीतिक हस्तियों में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने सोनू निगम के बयान की निंदा की और कहा कि सभी लोग अपने अपने धर्म के अनुसार कार्य करते है। उन पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। हिन्दू धर्म में भी रात-रात भर कीर्तन होते रहते हैं। सोनू निगम मीडिया की चर्चा में बनने के लिये और आरएसएस-बीजेपी के करीब जाने के लिये ये सब कर रहे हैं। वे भी रातभर डिस्को करते रहते हैं। वही सपा नेता आज़म खान ने कहा कि ऐसे इलाके में सोनू निगम ना रहें जहां कानों में उनके लिए नागवार आवाज़ आती हो, ऐसे इलाको से दूर रहें। ज़ाहिर है नाचने गाने वालों को तो ऐसी जगह रहना चाहिए जहाँ वो अच्छे से रियाज़ कर सके, सुकून की ज़िंदगी गुजार सकें। एनसीपी विधायक जितेंद्र आहवाड ने भी गायक सोनू निगम की निंदा की और कहा कि मुझे सोनू निगम पसंद नहीं है लेकिन उनके गाने हमे सुनाई देते रहते हैं। सोनू ये सब लोकप्रियता हासिल करने के लिये कर रहे हैं।

दूसरी ओर सोनू निगम के विवादस्पद बयान के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने लाउडस्पीकर को जरुरी नहीं बताते हुए बड़ा बयान दिया है। अहमद पटेल ने ट्वीट कहा है कि नमाज के लिए अजान महत्वपूर्ण है। आज के आधुनिक जमाने में लाउडस्पीकर जरूरी नहीं है।

You might also like More from author

Comments are closed.

Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE