Press "Enter" to skip to content

पानी की टंकी में छिपाया था पैसा, ब्लोअर चलाकर सूखाना पड़ा




भोपालः पानी की टंकी में छिपाये गये पैसे को निकालने में वह काफी गीली हो गयी थी। इस लिए वहां छापा मारने वाले आयकर विभाग के दल को उसे ब्लोअर चलाकर सूखाना भी पड़ गया। आयकर विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मध्यप्रदेश के दमोह में शंकर राय नामक व्यापारी के यहां छापा मारा था।




मिली जानकारी के मुताबिक इस छापामारी में आठ करोड़ रुपया के अलावा तीन किलो सोना भी जब्त किये जाने की बात कही जा रही है। वैसे इस घटना के बारे में जो वीडियो सामने आया है, उसमें यह नजर आ रहा है कि एक कड़ाही पर रखे नोटों को ब्लोअर की हवा देकर सूखाया जा रहा है।

देखें उस घटना का वीडियो

स्पष्ट है कि इस वीडियो को वहां गये छापामार दल के ही किसी सदस्य ने रिकार्ड किया है। इससे पहले भी यूपी के इत्र कारोबार पीयूष जैन के यहां से 197 करोड़ रुपया बरामद किये जाने की तस्वीर भी विभाग के ही किसी अधिकारी द्वारा ली गयी थी, जो बाद में वायरल हो गयी।




पानी की टंकी से निकालने में गीला हो गया

दूसरी तरफ जिस पी जैन के नाम के धोखे के पीयूष के यहां छापा पड़ा था, उस दूसरे पी जैन यानी पुष्पराज जैन के यहां बाद में हुई छापामारी से क्या मिला, उस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है। दमोह की छापामारी के बारे में यह पता चला है कि आयकर विभाग की टीम जबलपुर से यहां छापा मारने पहुंची है। इस टीम का नेतृत्व संयुक्त आयुक्त मुनमुन शर्मा कर रहे हैं।

शंकर राय को यहां का प्रतिष्ठित व्यापारी माना जाता है। उनके घर से हिसाब से बाहर का पैसा बरामद करने के क्रम में छापामार दल ने मिट्टी के नीचे बनी पानी की टंकी की भी तलाशी ली थी। इसी पानी की टंकी में एक करोड़ रुपया और सोना छिपाया गया था।

जो तीन किलो सोना बरामद किया गया है, उसका अनुमानित मूल्य भी करीब पांच करोड़ रुपया है। पता चला है कि पानी की टंकी से रुपया बरामद करने के क्रम में उसमें पानी चला गया था। इसलिए पहले ब्लोअर से नोटों को सूखाया गया और बाद में इस्त्री मारकर उन्हें सीधा करने के बाद जब्ती सूची में दर्ज किया गया। श्री राय पहले कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ चुके हैं जबकि उनके भाई कमल राय भी दमोद नगर निकाय के उपाध्यक्ष रह चुके हैं।



More from HomeMore posts in Home »
More from अजब गजबMore posts in अजब गजब »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from मध्यप्रदेशMore posts in मध्यप्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: