Press "Enter" to skip to content

मोदी सबसे ज्यादा सर्च की गई हस्ती याहू ने जारी की अपनी सूची




किसानों का आंदोलन’ टॉप न्यूजमेकर
शाहरूख खान के पुत्र भी सर्च में आये
वर्ष 2017 से मोदी इसमें शीर्ष स्थान पर

नयी दिल्ली: मोदी सबसे ज्यादा याहू के सर्च इंजन पर तलाशे गये व्यक्ति हैं। याहू सर्च इंजन पर किसान आंदोलन टॉप न्यूजमेकर रहा है। मादक पदार्थों के कारण चर्चा में आये अभिनेता शाहरूख के पुत्र आर्यन खान ने टॉप न्यूजमेकर की सबसे ज्यादा सर्च की गई लिस्ट में डेब्यू किया है।




याहू ने आज भारत के लिये 2021 ईयर इन रिव्यू की घोषणा की। यह यूजरों के रोजाना के सर्च की आदतों पर आधारित साल की टॉप हस्तियों, न्यूजमेकर्स और घटनाओं का एक संकलन है।

इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के सबसे ज्यादा सर्च की गई हस्ती का खिताब मिला है। 2017 से लगातार यह स्थान उन्हीं के पास है (पिछले साल दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के टॉप स्थान पर आने के साथ, इसमे थोड़ी गिरावट आई थी)।

क्रिकेटर विराट कोहली, जिनका साल उतार-चढ़ाव से भरा रहा, वह नंबर 2 पर रहे, जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा चुनाव में निर्णायक जीत के साथ टॉप 3 में जगह बनाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2021 के सबसे अधिक सर्च किये गये राजनेताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं, ममता बनर्जी ने पिछले साल से अपनी स्थिति में सुधार किया है और नंबर 2 पर आ गई हैं। राहुल गांधी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं, जो पंजाब में चुनाव की वजह से चर्चाओं में हैं और भाजपा के अमित शाह टॉप 5 में हैं।

प्रशंसकों ने लोकप्रिय टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के अचानक चले जाने पर शोक व्यक्त किया, उन्हें नंबर 4 का स्थान मिला। इस साल की सूची में उल्लेखनीय रूप से एक नया प्रवेश था, अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का, जो सबसे ज्यादा सर्च की गई हस्तियों की सूची में नंबर 7 पर रहे।

मोदी सबसे ज्यादा सर्च तो आर्यन अभी दूसरे नंबर पर

अक्टूबर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा उनकी गिरफ्तारी के बाद ऑनलाइन बढ़ी दिलचस्पी के साथ, उनका यह स्थान रहा। कथित विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ ‘भारतीय किसानों का आंदोलन’, एक साल में, 2021 का टॉप न्यूजमेकर था। स्टार बेटे के लिये तनावपूर्ण अक्टूबर की मिनट-दर-मिनट खबरों के साथ आर्यन खान नंबर 2 पर रहे।




एडल्ट फिल्म के मामले में गिरफ्तार बिजनेसमैन राज कुंद्रा भी 2021 में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले न्यूजमेकर्स में से एक थे, वे नंबर 3 पर रहे। अन्य टॉप सर्च में भारत के ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह नंबर 9 पर रहे, जिनकी मृत्यु कोविड से हुई थी, वहीं ‘ब्लैक फंगस’ नंबर 5 और अफगानिस्तान संकट नंबर 10 पर रहा।

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला 2021 में भारत के सबसे ज्यादा सर्च किये गये मेल सेलिब्रिटी में थे, वहीं सबसे ज्यादा सर्च की गई मेल सेलिब्रिटी की लिस्ट में पुनीत राजकुमार का स्थान 4 नंबर पर था।

सलमान खान और अल्लू अर्जुन क्रमश: 2 और 3 पर रहे। थेस्पियन दिलीप कुमार नंबर 5 पर रहे, जिनकी 98 साल की उम्र में मौत हो गई, उन्हें उनके फैन्स ऑनलाइन अंतिम विदाई दे रहे थे। दूसरे बेटे के आने और ‘द प्रेग्नेंसी बाइबल’ लिखने के बाद एक्टर करीना कपूर खान, 2021 में भारत की सबसे ज्यादा सर्च की गई फीमेल सेलिब्रिटी रहीं।

अभिनेत्रियों में करीना कपूर सबसे ऊपर रही

‘सूर्यवंशी’ की सफलता और निजी खबरों की वजह से फैन्स की ऑनलाइन दिलचस्पी की वजह से एक्टर कैटरीना कैफ नंबर 2 पर रहीं। प्रयंका चोपड़ा जोनस (नंबर 3), आलिया भट्ट (नंबर 4), दीपिका पादुकोण (नंबर 5), भारत की सबसे ज्यादा सर्च की गई फीमेल सेलिब्रिटी रहीं।

इस साल की लिस्ट में नया प्रवेश करने वाली समांथा रूथ प्रभु अपने पेशेवर और निजी मामलों की वजह से नंबर 10 पर रहीं। ‘द फैमिली मैन 2’ में अपने किरदार के लिये समीक्षकों की तारीफें हासिल करने वाली इस एक्टर ने हाल ही में एक्टर नागा चैतन्य से अलग होने की घोषणा की थी।

टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलॅन मस्क ने रिलायंस के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले बिजनेस पर्सन के रूप में शीर्ष स्थान पाने में पीछे छोड़ दिया। बिल गेट्स , एयर इंडिया की बिक्री के पीछे रतन टाटा और बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने शीर्ष 5 में जगह बनाई।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from साइबरMore posts in साइबर »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: