Press "Enter" to skip to content

सड़क मार्ग से मेरठ पहुंच कर नरेंद्र मोदी ने दिया सरप्राइज







मेरठ, : सड़क मार्ग से मेरठ पहुंच कर मोदी ने दिया सरप्राइज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दिल्ली से हवाई मार्ग के बजाय सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश में मेरठ पहुंच कर सभी को सरप्राइज दिया। उल्लेखनीय है कि मोदी को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक मेरठ में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का आज शिलान्यास करने के लिये दिल्ली से हेलीकॉप्टर द्वारा सुबह 11 बजे मेरठ पहुंचना था।

लेकिन मोदी सभी को चौंकाते हुये दिल्ली से मेरठ एक्सप्रेस वे से यहां पहुंचे। ज्ञात हो कि हाल ही में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नवनिर्मित ‘दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे’ का उद्घाटन किया था। इससे पहले शनिवार देर रात भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में तब्दीली की गयी थी।

उनके कार्यक्रम में मेरठ स्थित औघड़नाथ मंदिर में पूजन दर्शन को भी शामिल किया गया। पहले उन्हें मेरठ कैंट स्थित आर्मी हेलीपेड पहुंचना था। यहां उन्हें अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद हेलीकाप्टर से सलावा मैदान पहुंच कर मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करना था।

सड़क मार्ग से मेरठ निर्धारित कार्यक्रम में तब्दीली

सड़क मार्ग से मेरठ पहुंच गये मोदी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में तब्दीली और 11:25 बजे काली पलटन मंदिर में औघड़नाथ भगवान के दर्शन किये। इस मंदिर में उन्होंने उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ स्वयंभू शिवंिलग के दर्शन किये।

इसके बाद वह 11:45 बजे मेरठ कैंट स्थित शहीद स्मारक पहुंचे। 1857 की मेरठ क्रांति के गवाह रहे शहीद स्मारक पर मोदी ने अमर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। लगभग 25 मिटन तक यहां रुकने के दौरान उन्होंने स्वतंत्रता संग्राहलय में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की झांकियों और चित्रों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

यहां से उनका सलावा जाने का कार्यक्रम है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें 12:30 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा सलावा के लिये प्रस्थान कर मोदी 12:50 बजे मुजफ्फरनगर स्थित खतौली हेलीपैड पहुंचना है। लेकिन जिस प्रकार वह सड़क मार्ग से मेरठ पहुंचे, उसे देखते हुये स्थानीय प्रशासन ने अभीा यह खुलासा नहीं किया है कि प्रधानमंत्री मेरठ से सलावा हेलीकॉप्टर से जायेंगे या सड़क मार्ग से जायेंगे। मोदी दोपहर 1:00 बजे मेरठ के सलावा ग्राउंड में 2:30 बजे तक रुक कर 700 करोड9 रुपये की लागत से बनने जा रहे मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय का शिलान्यास कर जनसभा को संबोधित करेंगे।



More from HomeMore posts in Home »
More from उत्तरप्रदेशMore posts in उत्तरप्रदेश »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राज काजMore posts in राज काज »

One Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: