Press "Enter" to skip to content

मणिपुर विधानसभा के चुनाव के मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा




  • त्रिपुरा को पीएम मोदी ने दिये तीन बड़े उपहार
  • नये भारत के सपने का प्रवेश द्वार है नार्थ ईस्ट
  • कुछ लोग उम्मीद लगाये बैठे हैं कि कब सत्ता मिले
  • भारत में अशांति फैलाने का खेल के लिए उतारू हैं
भूपेन गोस्वामी

गुवाहाटी: मणिपुर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इंफाल पहुंचे। यहां उन्होंने मणिपुर में 13 परियोजनाओं का उद्घाटन और नौ परियोजनाओं का शिलान्यास किया। 22 परियोजनाएं 4,800 करोड़ रुपये की हैं। यहां पीएम मोदी ने इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा।




बताते चलें कि पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं।मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें डोंट लुक ईस्ट कहती थीं। पूर्वोत्तर की ओर तभी देखा जाता था, जब चुनाव होते थे। हिल और वैली के बीच राजनीति फायदे के लिए खाई खोदी, सिर्फ लॉकेट स्टेट बना दिया गया।

याद रखें मणिपुर में कैसे अशांति फैलाई जाती थी। अब उग्रवाद और असुरक्षा की आग नहीं है। अब यहां सुरक्षा की रोशनी हैं। पीएम ने कहा कि जिन समझौतों का दशकों से इंतजार था, हमारी सरकारों ने ऐतिहासिक समझौते किए। हमने लॉकेट सरकार से ट्रेड सरकार बनाया।

हिल और वैली के बीच खोदी गई खाई को पाटने के लिए गो टू हिल और गो टू विलेज अभियान चलाए। कुछ लोग सत्ता हासिल करने के लिए मणिपुर को फिर अस्थिर करना चाहते हैं। कुछ राजनीतिक लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं कि कब उन्हें मौका मिले और कब वह पूर्वोत्तर राज्य सहित देश में अशांति का खेल खेलें।

मणिपुर के लोग ऐसे लोगों को पहचान चुके हैं। अब यहां के लोग मणिपुर का विकास नहीं रुकने देंगे। फिर से मणिपुर को अंधेरे में नहीं धकेलेंगे।पीएम मोदी ने कहा, आज जिन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है, उनके साथ ही मैं आज मणिपुर के लोगों का फिर से धन्यवाद भी करूंगा। आपने मणिपुर में ऐसी स्थिर सरकार बनाई जो पूरे बहुमत से, पूरे दमखम से चल रही है। ये आपके एक वोट के कारण हुआ।




मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार किया

उन्होंने कहा, आयुष्मान भारत पहल के तहत 4.25 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं। आपने वोट देकर 1.5 लाख घरों को मुफ्त गैस कनेक्शन और 1.3 लाख घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन सुनिश्चित किया है। आपने सुनिश्चित किया है कि राज्य में 30,000 से अधिक शौचालय बनाए गए हैं।

पीएम ने कहा कि कुछ दिन बाद 21 जनवरी को मणिपुर को राज्य का दर्जा मिले 50 साल पूरे हो जाएंगे। देश इस समय अपनी आजादी के 75 साल का अमृत महोत्सव मना रहा है। यह समय अपने आप में बहुत बड़ी प्रेरणा है। मोदी ने कहा कि जहां नेताजी सुभाष की सेना ने पहली बार झंडा फहराया, जिस नॉर्थ ईस्ट को नेताजी ने भारत की स्वतन्त्रता का प्रवेश द्वार कहा, वो नए भारत के सपने पूरे करने का प्रवेश द्वार बन रहा है।

देश के लोगों में आजादी का जो विश्वास, यहां मोइरांग की धरती ने पैदा किया वो अपने आप में एक मिसाल है। जहां नेताजी सुभाष की सेना ने पहली बार झंडा फहराया, जिस नॉर्थ ईस्ट को नेताजी ने भारत की स्वतन्त्रता का प्रवेश द्वार कहा, वो नए भारत के सपने पूरे करने का प्रवेश द्वार बन रहा है।

दूसरी ओर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा को तीन बड़े उपहार दिया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा में रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘साल की शुरुआत में ही त्रिपुरा को मां त्रिपुर सुंदरी के आशीर्वाद से तीन उपहार मिल रहे हैं। पहला उपहार – कनेक्टिविटी का. दूसरा उपहार– मिशन 100 विद्या ज्योति स्कूलों का और तीसरा उपहार- त्रिपुरा ग्राम समृद्धि योजना का।  नरेंद्र मोदी ने अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम एयरपोर्ट के नए इंटीग्रेटेड टर्मिनल भवन का आज उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब भी मौजूद रहे।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

2 Comments

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: