Press "Enter" to skip to content

मंत्री चंपई सोरेन ने रांची के उपायुक्त का ध्यान आकृष्ट करते हुए ट्विट किया




अनगड़ा में गरीबों को नहीं मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ
आजसू के नेता इस गरीब के घर पहुंचे थे
मंत्री का ध्यान मंडल मुर्मू ने आकृष्ट किया
डीसी से राशन कार्ड व अन्य लाभ देने को कहा
राष्ट्रीय खबर

रांचीः मंत्री चंपई सोरेन की ट्विट के बाद अनगड़ा की वास्तविक स्थिति पर अब शायद सरकारी अधिकारी ध्यान देंगे।




दरअसल मंत्री चंपई सोरेन ने रांची के उपायुक्त को इस स्थिति के बारे में अवगत कराया है और उसमें राष्ट्रीय खबर में प्रकाशित खबर का उल्लेख भी कर दिया है।

इसलिए अब यह उम्मीद बंधी है कि जिला के उपायुक्त के स्तर पर अगर इसमें छानबीन होती है तो असलियत सामने आ जाएगी।

दरअसल अनगड़ा से इस बात की शिकायत मिली थी कि कागजों में बनी योजनाओं का असली लाभ उसके हकदारों को नहीं मिल रहा है।

राष्ट्रीय खबर के अनगड़ा के पत्रकार अनूप पांडेय ने अपनी रिपोर्ट ने यह लिखा था कि सरकार गरीबों के लिए नई- नई लाभकारी योजनाएं बनाकर उनके जीवन स्तर को सुधारने के लिए भले ही करोड़ो रुपए खर्च कर रही हो पर सरकारी अमले के लापरवाही के कारण गरीब पात्रों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा हैं।

यह सच्चाई हरातू पंचायत के आगर टोली गांव में देखी जा सकती है। गांव में निर्धन साजो देवी मिट्टी के घर मे अपने नेत्रहीन बेटे बहु और दो बेटियों के साथ अभावों के बीच रहकर किसी तरह गुजर बसर कर रही है।




करीब सप्ताह भर पहले इस परिवार के मुखिया सूरज करमाली की मौत हो गयी। विधवा साजो देवी बताती है कि परिवार के लिए दो जून की रोटी जुटा पाना भी मुश्किल है।

वह खुद वृद्ध होने क वजह से अपनी बेटियों की सही तरीके से देखभाल भी नहीं कर पा रहे हैं। दूसरी तरफ इस बात पर हैरानी है कि सरकारी अमला आज तक इस परिवार को गरीब भी नहीं मान पाया है। लिहाजा उसके नाम पर राशन कार्ड भी नहीं बना है।

मंत्री चंपई सोरेन की पहल से हालत सुधरने की उम्मीद

इस संबंध में जानकारी होने के बाद आजसू पार्टी के जिला प्रवक्ता रोशन मुंडा परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे। परिजनों का हालचाल जाना।

उनके द्वारा परिजनों को आर्थिक सहयोग दिया गया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी से फोन पर बात कर परिजनों की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया।

जल्द से जल्द राशन कार्ड निर्गत करने की बात कही। खबर के प्रकाशित होने के बाद मंडल मुर्मू ने अपने ट्विट पर मंत्री चंपई सोरेन और विधायक सीता सोरेन को टैग कर दिया और कार्रवाई करने की मांग की।

इस पर नजर पड़ने के बाद ही मंत्री चंपई सोरेन ने रांची के उपायुक्त से यह आग्रह किया है कि इस परिवार को राशन कार्ड उपलब्ध कराने के साथ साथ अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की दिशा मे कार्रवाई की जाए।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from रांचीMore posts in रांची »
More from राज काजMore posts in राज काज »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: