Press "Enter" to skip to content

मेघालय की राजनीति में बाघ और बकरी एक साथ मिल गये




भाजपा-कोनराड संगमा गठबंधन सरकार को कांग्रेस का समर्थन

तृणमूल ने बताया यह विश्वासघात है
कांग्रेस ने भाजपा का समर्थन किया
मुकुल सांगमा अब टीएमसी में गये
केजरीवाल ने इसका मजाक उड़ाया

पूर्वोत्तर संवाददाता

गुवाहाटी : मेघालय की राजनीति में बाघ और बकरी एक साथ मिल गये हैं। मेघालय कांग्रेस के बाकी 5 विधायकों ने भाजपा एनपीपी के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दिया है। कांग्रेस के 17 में से 12 विधायकों के टीएमसी में पक्ष रखने के बाद कांग्रेस विधायक दल ने लोगों के हित में सत्तारूढ़ दल का समर्थन किया है ।




कांग्रेस ने हाल ही में पूर्व सीएम मुकुल संगमा के बाहर होने की बात देखी और 11 अन्य विधायकों ने टीएमसी के साथ राज्य इकाई का विलय कर दिया है। मेघालय कांग्रेस के राज्य के भाजपा-कोनराड संगमा गठबंधन को “मुद्दों पर आधारित समर्थन” देने के अभूतपूर्व कदम का तृणमूल कांग्रेस ने विरोध किया है।

हाल ही में तृणमूल में शामिल हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कांग्रेस, जो राष्ट्रीय स्तर पर मुख्य विपक्षी दल भी है, के प्रस्ताव को “घोर विश्वासघात” बताया। मुकुल संगमा के नेतृत्व में अपने 17 विधायकों के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद कमजोर हुई कांग्रेस ने स्वीकार किया है कि उसकी विपक्ष में पहचान पहले से ही बहुत धुंधली और भ्रमित करने वाली है। शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी के बाकी पांच विधायक गए और मुख्यमंत्री कोनराड संगमा से मुलाकात की।




मेघालय की राजनीति विधायक दल की बैठक के बाद बदली

इससे सरकार और विपक्ष के बीच की रेखा कुछ धुंधली हो गई। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, जो पार्टी के मेघालय प्रभारी हैं, ने कहा, कांग्रेस रहेगी और विपक्ष की भूमिका निभाएगी। समर्थन की पेशकश राज्य के विकास के मुद्दों पर है। संगमा ने कहा, यह इस तथ्य का प्रतिबिंब है कि मेघालय राज्य में कांग्रेस पूरी तरह से अस्त-व्यस्त है।

वे भ्रम के शिकार हैं। उन्होंने कहा, “सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी के साथ जुड़कर, जो कि एनडीए की भागीदार है और सरकार को मुद्दे-आधारित समर्थन की पेशकश करके, जिसमें भाजपा एक भागीदार है, कांग्रेस ने एक ऐसी स्थिति पैदा कर दी है जो विपक्ष के साथ एक बड़ा विश्वासघात है। इस कदम का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मजाक उड़ाया। उन्होंने ट्वीट किया, “मेघालय में कांग्रेस और भाजपा एक ही सरकार का हिस्सा हैं?



More from HomeMore posts in Home »
More from एक्सक्लूसिवMore posts in एक्सक्लूसिव »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from मेघालयMore posts in मेघालय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: