Press "Enter" to skip to content

मणिपुर के खेल मंत्री हाओकिप भाजपा में शामिल हुए







नयी दिल्ली : मणिपुर के खेल मंत्री हाओकिप भाजपा में शामिल हुए जाने माने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी तथा मणिपुर सरकार में खेल, युवा मामलों एवं जलशक्ति मंत्री लेत्पाओ हाओकिप आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये। कुकी जनजाति के श्री हाओकिप नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के टिकट म्यांमार सीमा पर स्थित चंदेल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए हैं। वह भारत की अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम का हिस्सा रहे हैं।

भाजपा के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित मुख्यालय में एक संक्षिप्त समारोह में मणिपुर के चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने श्री हाओकिप को सदस्यता सूची सौंप कर और अंगवस्त्र पहना कर भाजपा में उनका स्वागत किया।

इसीलिए उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। इससे पहले श्री यादव ने कहा कि मणिपुर कांग्रेस के शासनकाल में कुशासन से त्रस्त था। बीते पांच वर्ष में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने खुलापन एवं सुशासन से राज्य का तेजी से विकास किया है और इससे मणिपुर के सभी वर्गों में उत्साह एवं नयी ऊर्जा का संचार हुआ है।

मणिपुर भारत की अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम का हिस्सा

मणिपुर भारत की अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम का हिस्सा इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं सांसद अनिल बलूनी, सह प्रभारी संजय मयूख एवं भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. संबित पात्रा भी मौजूद थे। इस मौके पर श्री हाओकिप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में पूर्वोत्तर खासकर मणिपुर और विकास कर सकता है।

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास के मंत्र पर प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं तथा 130 करोड़ भारतवासियों के साथ पूर्वोत्तर को ‘अष्टलक्ष्मी’ बनाने और मणिपुर को विकास की नयी ऊंचाई पर पहुंचाने में लगे हैं। इसीलिए उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है।

इससे पहले श्री यादव ने कहा कि मणिपुर कांग्रेस के शासनकाल में कुशासन से त्रस्त था। बीते पांच वर्ष में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने खुलापन एवं सुशासन से राज्य का तेजी से विकास किया है और इससे मणिपुर के सभी वर्गों में उत्साह एवं नयी ऊर्जा का संचार हुआ है।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

One Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.