Press "Enter" to skip to content

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के खिलाफ बीजेपी विधायकों की असंतोष




जेपी नड्डा भागे भागे मणिपुर पहुंचे
पूर्वोत्तर में भाजपा को टीएमसी का खौफ
चुनाव को लेकर भाजपा में मंथन तेज
मोदी और शाह ने दिल्ली में की बैठक
भूपेन गोस्वामी

गुवाहाटी: मणिपुर विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के साथ बार-बार बैठक होने के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मणिपुर पहुंच रहे हैं।




नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायन्स के वरिष्ठ नेता ने आज बताया कि मणिपुर विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नई दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में कल सुबह एक बड़ी बैठक की थे।

जानकारी के मुताबिक नड्डा-शाह की इस बड़ी बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव संगठन – बी एल संतोष के अलावा मणिपुर के लिए चुनाव प्रभारी बनाए गए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और पार्टी के राज्य प्रभारी संबित पात्रा भी मौजूद थे।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को भी इस बैठक में बुलाया गया था। यह बैठक शुक्रवार को नई दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में देर शाम बुलाई गई थी और आधी रात के बाद तक बैठ कर अमित शाह और जेपी नड्डा ने मणिपुर में विधानसभा चुनाव जीतने की रणनीति पर विचार विमर्श किया।

बैठक होने के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मणिपुर पहुंच गये हैं। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के खिलाफ बीजेपी विधायकों की तरफ से असंतोष बढ़ने लगा है, ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पार्टी के अंदर की समस्याओं को हल करने के लिए तुरंत पहुंचे है।

जेपी नड्डा ने नंबोल, इंफाल में जनसभा को संबोधित किया।जेपी नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- मणिपुर, श्री एन बीरेन सिंह और भाजपा के नेतृत्व में, मुख्यधारा और विकास की राह पर चल रहा है।

मणिपुर की सभाओं में विकास का उल्लेख किया नड्डा ने

भ्रष्टाचार, कमीशन, अपराधीकरण – हमारे यहां सरकार बनाने से पहले मणिपुर में दिन का क्रम था। थानों के बाहर सुलझे अपहरण के मामले- जमीनी स्तर पर यही स्थिति थी।

बीरेन सिंह जी के नेतृत्व में कई क्षेत्रों में बदलाव आया है। शांति आपके द्वारा बनाई गई सही सरकार का काम काज है। समझौते से लेकर पुनर्वास तक पीएम मोदी के नेतृत्व में सीएम बीरेन सिंह जी ने सबको साथ लाने का काम किया है. इससे राज्य को स्थिरता भी मिली है।




भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में यह भी बताया- मणिपुर को 1.56 लाख एलपीजी गैस कनेक्शन मुफ्त दिए गए हैं। इन सभी उपायों ने महिलाओं को और अधिक सशक्त बनाया है।

अगले कुछ दिनों में हम वैक्सीन की 100 करोड़ खुराक दे चुके होते। हम पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे तेज टीकाकरण कार्यक्रम चला रहे हैं। जेपी नड्डा ने कहा, ”मणिपुर के एथलीटों ने हमेशा वैश्विक आयोजनों में शानदार प्रदर्शन किया है।

राष्ट्रव्यापी खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत चुने जाने वाले 1,000 प्रतिभाशाली एथलीटों में से प्रत्येक पर हर साल 5 लाख रुपये तक खर्च किए जाएंगे।

विधायकों की नाराजगी दूर करने की कोशिश

बताया जा रहा है कि रात को मणिपुर के मुख्यमंत्री , नेडा के संयोजक एवं असम के मुख्यमंत्री सरमा और वरिष्ठ नेताओं के साथ होने वाला बैठक में राजनीतिक स्थिति पर विस्तार से विचार विमर्श किया जाएगा।

इसके बाद भाजपा के असंतुष्ट विधायकों को साथ जेपी नड्डा ने बात करेंगे प्रदेश की सभी 60 सीटों पर राजनीतिक समीकरणों पर भी चर्चा करेंगे।

2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मणिपुर में 60 में से 21 सीटों पर जीत हासिल हुई थी लेकिन निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों के विधायकों का समर्थन जुटा कर भाजपा ने कुल 32 विधायकों के समर्थन के साथ राज्य में पहली बार सरकार बनाई थी।

भाजपा अब इस पूर्वोत्तर राज्यमें 2017 के मुकाबले ज्यादा सीटें जीतकर दोबारा से सरकार बनाना चाहती है। संगठन को मजबूत करने के मकसद से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कुछ महीने पहले ही प्रदेश अध्यक्ष को भी बदल दिया था।

राज्य में भाजपा गठबंधन का मुख्य मुकाबला कांग्रेस पार्टी से होना है। एनपीएफ भी जोर-शोर से विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है। हालांकि विधायकों और पार्टी नेताओं के लगातार पलायन की वजह से कांग्रेस राज्य में पहले के मुकाबले काफी कमजोर हो गई है।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

One Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: