Press "Enter" to skip to content

सौ करोड़ की लागत से अग्रोहा में महालक्ष्मी मंदिर का निर्माण




कुड़ूः सौ करोड़ की लागत से एक भव्य श्री महालक्ष्मी मंदिर का निर्माण अग्रोहा शक्तिपीठ में होगा। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन द्वारा हिसार हरियाणा के अग्रोहा में कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी एवं अष्टलक्ष्मी जी का मंदिर” का शिलान्यास 24 अप्रैल 2021 को हो चुका है। ‌




अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के पूर्व प्रांतीय प्रवक्ता सह अग्रसत्ता के प्रदेश संपादक संजय सर्राफ ने कहा है कि अग्रोहा शक्तिपीठ पर बनने वाला कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी जी का मंदिर देश के 10 करोड़ अग्रवाल समाज की आस्था, श्रद्धा एवं भक्ति का केंद्र बनेगा एवं समाज के एकता को प्रदर्शित करेगा।

मंदिर निर्माण में अनुमानित 100 करोड़ रुपए की लागत आयेगी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 में महालक्ष्मी वरदान दिवस के पावन अवसर पर अग्र-विभूति स्मारक (अग्रोहा शक्तिपीठ) में आद्य महालक्ष्मी का सवा करोड़ मन्त्रों की आहुति के साथ पहली बार 18 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया था,

जिसके बाद महायज्ञ की उसी पावन धरा पर भगवान अग्रसेन जी की आराध्य देवी एवं हम सबकी कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी एवं अष्टलक्ष्मी जी का विशाल एवं विश्वस्तीय भव्य मंदिर निर्मित करने का विचार भगवान अग्रसेन जी की प्रेरणा से सबके मन में उत्पन्न हुआ।




सौ करोड़ की लागत की मंदिर की भव्यता श्रेष्ठ होगी

मंदिर को विशाल एवं भव्य रूप देने के लिए यह मंदिर 108 फुट ऊंचा, 108 फुट लम्बा, 108 फुट चौड़ा बनाया जायेगा, अयोध्या श्रीराम मंदिर निर्माण के शिल्पकार सीबी सोमपुरा ही इस मंदिर का निर्माण करने में अपना सहयोग प्रदान करेंगे।

कलयुग में महालक्ष्मी जी ने अग्रोहा की भूमि पर ही भगवान अग्रसेन जी को साक्षात् दर्शन दिए थे, अतः इस मंदिर के निर्माण से अग्रोहा पुनः बसेगा और अग्रोहा एक तीर्थ स्थल के रूप में विश्व के मानचित्र पर चमकेगा।

कुलदेवी महालक्ष्मी मंदिर निर्माण में देश के प्रत्येक परिवार के प्रत्येक सदस्य की एक ईंट-एक ईंट अवश्य लगे और देश का हर धर्म परायण व्यक्ति एवं हर एक अग्र-बंधू अपनी आस्था एवं श्रद्धा व्यक्त करते हुए अपनी पितृभूमि अग्रोहा व कुलदेवी जी के मंदिर से भावनात्मक रूप से जुड़ सके इसी उद्देश्य से यह कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी जन-आशीर्वाद रथ यात्रा निकाली गयी हैं।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from धर्मMore posts in धर्म »
More from हरियाणाMore posts in हरियाणा »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: