Press "Enter" to skip to content

लोहरसा सड़क के निर्माण कार्य कर रही कंपनी के वाहन पर नक्सली हमला




हजारीबागः लोहरसा सड़क निर्माण का काम कर रही कंपनी के वाहन पर नक्सली हमला हुआ है। इस हमले में वहां कार्यरत हाइवा वाहन का चालक बाल बाल बच गया। घटना की सूचना पाकर बड़कागांव की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है।




वहां से पुलिस को टीपीसी संगठन के दिनेश जी के नाम पर लिखा गया एक परचा और एक गोली भी मिली है। वहां आये नक्सलियों ने कंपनी के मंशी के हाथ में यह लेवी देने का परचा थमाया और चलते बने।

बड़कागांव थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़कागांव प्रखंड के पलांडू और केरेडारी प्रखंड के लोहरसा गांव को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी मेसर्स राजेश साव के निजी हाईवा वाहन पर टी पी सी के नक्सलियों संगठन द्वारा घटने का अंजाम 26 अक्तूबर के मंगलवार दोपहर तीन बजे हमला कर दिया।




नक्सलियों ने वहां जो लेवी नहीं देने की चेतावनी का परचा छोड़ा है, उसमें भी ठेकेदार राजेश साव के ही नाम का साफ साफ उल्लेख है। नक्सलियों संगठन ने हाइवा वाहन के आगे वाले शीशे पर तीन गोलियां चलाई जिससे ड्राइवर बाल बाल बच गया।

लोहरसा सड़क निर्माण लेवी में दिनेश का नाम आया

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार प्रतिबंधित नक्सली संगठन के एरिया कमांडर दिनेश जी ने घटना की जिम्मेवारी लेते हुए कार्य स्थल पर ही मौजूद मुंशी को हस्त लिखित पर्चा दिया है।

पर्चा के माध्यम से कहा है कि संगठन से बगैर वार्ता के काम करने पर अंजाम भयावह होगा। घटना की सूचना पर बड़कागांव थाना प्रभारी गौतम कुमार अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार सिंह अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर जायजा ले कर नक्सलियों संगठन के खिलाफ छानबीन और छापामारी अभियान चला रही है। समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। पुलिस छानबीन अभियान जारी है।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from हजारीबागMore posts in हजारीबाग »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: