Press "Enter" to skip to content

पलामू में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए कोविड-19 टीकाकरण शुरू







  • एमएमसीएच से उपायुक्त ने की टीकाकरण की विधिवत शुरूआत

  • 15 18 आयुवर्ग के बच्चों को जिले सभी प्रखंडों में हो रहा टीकाकरण: उपायुक्त

पलामू: पलामू में  जिले में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के लिए आज से कोविड-19 टीकाकरण शुरू हो गया है। उपायुक्त शशि रंजन ने आज मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एमएमसीएच) से इसकी विधिवत शुरूआत की। उन्होंने फीता काटकर इसकी शुरूआत की।

साथ ही टीका लेने वाले 15 से 18 आयुवर्ग के बच्चों को टीकाकरण के बाद गुलदस्ता एवं उपहार भेंट किया। उपायुक्त ने कहा कि पलामू में 15 से 18 आयुवर्ग के 1 लाख 41 हजार 15 बच्चों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए जिले के सभी प्रखंडों में एक- एक एवं जिला मुख्यालय में दो टीकाकरण केंद्र बनाये गए हैं। जिला मुख्यालय में एमएमसीएच में और टाउन हॉल में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।

साथ ही स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण टीम को स्कूल-कॉलेज में जाकर निर्धारित आयुवर्ग के बच्चों को टीकाकरण करने का निर्देश दिया गया है, ताकि टीकाकरण से कोई भी वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का संभाव्य संक्रमण के मद्देनजर कोविड गाइडलाइन का अनुपालन आवश्यक है। सभी लोग सतर्क एवं सावधान रहें। मास्क पहनें। अनावश्यक आवाजाही से बचें। भीड़-भाड़ में न जाएं।

पलामू में एक दूसरे के बीच सोशल डिस्टेंसिंग रखें

पलामू में एक दूसरे के बीच सोशल डिस्टेंसिंग रखें। सैनिटाइजर या साबुन-पानी से हाथों की सफाई करते रहें। टीका अवश्य लें। उन्होंने कहा कि एहतियात ही बचाव है। कोविड 19 टीकाकरण की शुरूआत के मौके पर उपायुक्त शशि रंजन के अलावा सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह, जिला सर्विलेंस पदाधिकारी डॉ. एमपी सिंह, एमएमसीएच के सुपरिटेंडेंट डॉ. संजय कुमार, डीपीएम दीपक कुमार, सुखराम बाबू, एपिडेमोलॉजिस्ट डॉ. अनूप, डीडीएम शशिकांत तिवारी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम उपस्थित थी।

टीका लेने के बाद 16 वर्षीय स्वांगी दुबे ने बताया कि टीका लेने के लिए उनमें उत्साह था। 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए जब सूचना मिली तो बड़ी खुशी हुई। आज टीका लगवाकर अच्छा लगा। कोई परेशानी नहीं हुई। 10 वीं की छात्रा लक्ष्मी कुमारी ने बताया कि रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आज टीका लिया। टीका को लेकर मन में कई तरह की भ्रांतियां थी, लेकिन टीका लेने के बाद पूरी तरह से संतुष्ट हूं।

अब वेअपने दोस्तों को भी टीका की अहमियत को बताएंगी। कोविन एप्प पर भी करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन 15 से 18 वर्ष तक के बच्चे कोविड टीकाकरण के लिए कोविन एप्प पर पंजीयन करा सकते हैं अथवा टीकाकरण केंद्र पर आधार कार्ड अथवा पहचान पत्र के साथ आकर आॅन स्पॉट भी टीका ले सकते हैं।

 



More from HomeMore posts in Home »
More from कोरोनाMore posts in कोरोना »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from पलामूMore posts in पलामू »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: