Press "Enter" to skip to content

कन्नूर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए छह और शरीरों की पहचान







नई दिल्ली : कन्नूर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए छह और सैन्य कर्मियों के पार्थिव शरीरों की पहचान कर ली गई है और उन्हें आज तड़के उनके परिजनों को सौंप दिया गया। सैन्य अधिकारियों के अनुसार इस दुर्घटना में मृत वायु सेना के छह और सैन्यकर्मी के पार्थिव शरीरों की शनिवार तड़के बेस अस्पताल में पहचान की गई।

जिन सैन्य कर्मियों के पार्थिव शरीरों की पहचान की गई है उनमें लांस नायक बी साई तेजा, जे डब्ल्यू ओ प्रदीप , कमांडर पी एस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप, जेडब्ल्यू ओ दास और लांस नायक विवेक कुमार शामिल हैं। शेष सैनिकों के पार्थिव शरीरों की सही पहचान की प्रक्रिया जारी है। सभी सैन्य कर्मियों के पार्थिव शरीर वायुसेना के विशेष विमानों से उनके पैतृक स्थानों पर भेजे जाएंगे जहां उनका सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

कन्नूर सैन्य कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी

पैतृक स्थानों के लिए ले जाए जाने से पहले बेस अस्पताल में इन सभी सैन्य कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। जे डब्ल्यू ओ प्रदीप का पार्थिव शरीर सुबह 11:00 बजे सुलुर पहुंचेगा, कमांडर चौहान का पार्थिव शरीर सुबह 9:45 बजे आगरा, जे डब्ल्यू ओ दास का पार्थिव शरीर 1:00 बजे भुवनेश्वर , स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप का पार्थिव शरीर पौने बारह बजे पिलानी और लांस नायक विवेक कुमार का पार्थिव शरीर सुबह 11:30 बजे गग्गल ले जाया जाएगा।

बुधवार को कन्नूर में वायु सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर की दुर्घटना में देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की मौत हो गई थी। हादसे में घायल वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण का बेंगलुरु के कमान अस्पताल में उपचार किया जा रहा है जहां उनकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर बनी हुई है।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

One Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: