Press "Enter" to skip to content

कमलापति त्रिपाठी के परिवार से टीएमसी ने शुरु की सेंधमारी




उत्तरप्रदेश में संगठन को फैलाने में जुटी ममता बनर्जी
असम और त्रिपुरा के बाद गोवा में विस्तार
उत्तरप्रदेश में पंडित त्रिपाठी एक बड़ा नाम
कांग्रेस के लिए बहुत दिनों तक इंतजार किया
राष्ट्रीय खबर

कोलकाताः कमलापति त्रिपाठी कांग्रेस के इतिहास में एक कद्दावर नाम है। उनके परिवार के लोगों को ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल कराकर ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश में भी अपना खेला होबे अभियान प्रारंभ कर दिया है।




पश्चिम बंगाल विधानसभा के दौरान ही भाजपा के साथ जारी राजनीतिक लड़ाई के तुरंत बाद ममता ने पूरे देश में भाजपा को चुनौती देने का आह्वान कर दिया था। इसके तहत असम, त्रिपुरा और गोवा में संगठन के राजनीतिक कद को बढ़ाने में कामयाबी मिल चुकी है।

पहली बार उत्तरप्रदेश में जिन दो पूर्व विधायकों को ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी में शामिल किया है, वे दोनों ही पंडित कमलापति त्रिपाठी के परिवार से हैं।

उत्तरप्रदेश के कांग्रेसी नेता राजेश पति त्रिपाठी और ललितेश पति त्रिपाठी ने औपचारिक तौर पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। दोनों इसके पहले ही कांग्रेस से त्यागपत्र दे चुके हैं।

अस्सी के दशक तक पंडित कमलापति त्रिपाठी कांग्रेस के एक बहुत कद्दावर नेता माने जाते थे। उनका निधन वर्ष 1990 में हुआ। पता चला है कि त्रिपाठी परिवार के दोनों सदस्य गोवा में टीएमसी की गतिविधियों के प्रारंभ होने के पहले ही टीएमसी में योगदान करना चाहते थे।




कमलापति त्रिपाठी उत्तरप्रदेश का एक कद्दावर नाम है

लेकिन उस वक्त उत्तर प्रदेश के संभावित गठबंधन को ध्यान में रखते हुए टीएमसी ने उनसे इंतजार करने को कहा था। अब ममता बनर्जी ने कहा कि काफी प्रतीक्षा करने के बाद भी कांग्रेस की तरफ से विपक्षी एकता की अपील पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

इसलिए अनंत काल तक प्रतीक्षा नहीं की जा सकती है। लिहाजा वह उत्तर प्रदेश में भी अपने संगठन को फैलाने का काम प्रारंभ कर चुकी हैं। सुश्री बनर्जी ने कहा कि गोवा चुनाव के एलान होने तक राष्ट्रीय स्तर पर हमें एक क्षेत्रीय पार्टी के दौर पर देखा जाता था।

अब शीघ्र ही लोगों को इस बात का एहसास हो जाएगा कि तृणमूल कांग्रेस ने सही अर्थों में भाजपा को चुनौती देने के लिए उनके घर में जाकर उसे चुनौती देने का काम किया है।

इसी वजह से अब पार्टी को अन्य राज्यों में भी विस्तारित किया जा रहा है और इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी के लोगों को जुट जाने का निर्देश भी दिया गया है।



More from HomeMore posts in Home »
More from उत्तरप्रदेशMore posts in उत्तरप्रदेश »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.