Press "Enter" to skip to content

जॉर्डन के संसद में बहस बढ़ी तो सांसदों के बीच मुक्का मुक्की




अम्मानः जॉर्डन से भी वही दृश्य देखने को मिलने लगे हैं जो पहले भारतीय संसद में कभी कभार नजर आ जाया करते थे। इस बार जॉर्डन की संसद में सांसदों के बीच मुक्केबाजी का यह दृश्य लाइव प्रसारित भी होने लगा था। दरअसल वहां की संसद में स्पीकर के एक फैसले के बाद यह विवाद उपजा था।




वहां मौजूद सांसदों के बीच बहस होने के बीच ही अचानक मुक्कामुक्की होने लगी थी। इसमें एक व्यक्ति को जमीन पर गिरते और दूसरों को चिल्लाते भी देखा गया था। अभी हाल ही में भारतीय संसद में भी कई बार ऐसे अप्रिय दृश्य नजर आये हैं। तृणमूल के सांसद डेरेक ओ ब्रायन पर भी रुल बुक फेंक कर मारने का आरोप लगा है।

जॉर्डन के संसद में संविधान संशोधन को लेकर दोनों पक्षों में पहले से ही तनाव जैसी स्थिति बनी हुई है। इसी दौरान स्पीकर ने एक सांसद के आचरण से नाराज होकर उन्हें बाहर निकल जाने को कहा। स्पीकर की बात नहीं सुनने वाले सांसद को बाहर निकालने एक मार्शल आया था। जॉर्डन की संसद में उन्हें डेपुटी कहा जाता है। इसके बीच ही लाइव प्रसारण में यह देखा गया कि कई सांसद अचानक आपस में ही मुक्केबाजी करने लगे और पूरे संसद में शोर गुल होने लगा।




जॉर्डन के संसद की धक्का मुक्की का लाइव प्रसारण हो गया

कई मिनट तक यह जोर आजमाइश चलने के बाद अन्य सांसदों के हस्तक्षेप से यह मामला शांत हुआ। बाद में पता चला कि स्पीकर ने गलत टिप्पणी के लिए एक सांसद को माफी मांगने को कहा था। उनके माफी मांगने से इंकार करने के बाद उन्हें बाहर जाने का निर्देश दिया गया था। शायद बहस में भाग लेते हुए उन्होंने कुछ गलत बातें कह दी थी।

वैसे सारा मामला शांत होने के बाद यह बताया गया है कि इस झड़प में कोई भी घायल नहीं हुआ है। जॉर्डन के संसद में ऐसा होने के बाद एक सांसद खलील आतियेह ने कहा कि मतभेद के बाद बहस तेज होते होते बात मार पीट तक आ पहुंची थी। इस पूरी घटना का लाइव प्रसारण हो जाने की वजह से पूरे देश के सामने सांसदों का सम्मान कम हुआ है, यह शर्म की बात है।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »
More from वीडियोMore posts in वीडियो »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: