Press "Enter" to skip to content

रोछम हेलीपैड पर भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त




  • बाल बाल बचे दो पाइलट और तीन अन्य लोग

भूपेन गोस्वामी

गुवाहाटी: रोछम हेलीपैड पर भारतीय वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर की अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।




इस दुर्घटना में 2 पायलटों और 3 चालक दल के सदस्यों की जान बाल बाल बची। एमआई-17 हेलीकॉप्टर अपने नियमित राशन युद्धाभ्यास के दौरान यहां रोछम हेलीपैड पर उतरा।

जब यह घटना हुई तब हेलीकॉप्टर ह्युलियांग से रोछम तक नियमित राशन ले जा रहा था। हेलीकॉप्टर में दो पायलट और तीन क्रू मेंबर सवार थे।

रक्षा सूत्रों के मुताबिक हेलीकॉप्टर पर दो पायलट और चालक दल के तीन सदस्य सवार थे। ये सभी सुरक्षित हैं और वे मामूली रूप से जख्मी हुए हैं।




घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वाेयरी के आदेश दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक यह हेलिकॉप्टर लंबे समय से प्रयोग में नहीं लाया गया था।

कथित तौर पर, इंजीनियरिंग क्रू में से एक को मामूली चोटें आईं, जबकि बाकी सदस्य सुरक्षित हैं। रोछम चौकी के आईटीबीपी के जवानों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान को अंजाम दिया।

रोछम हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर पूरा क्षतिग्रस्त

टक्कर के कारण हेलीकॉप्टर का पूरा शरीर क्षतिग्रस्त हो गया। स्क्वाड्रन लीडर रेड्डी और कार्तिक पाटनी हेलीकॉप्टर उड़ा रहे थे। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया जाएगा।

एक ट्वीट में लिखा, ‘एक भारतीय वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर आज पूर्वी अरुणाचल प्रदेश में 2 पायलटों और 3 चालक दल के सदस्यों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सभी सुरक्षित हैं। जब यह घटना हुई तब हेलीकॉप्टर इस इलाके में रसद सप्लाई के हवाई रखरखाव के लिए उड़ान भर रहा था।



More from HomeMore posts in Home »
More from अरुणाचल प्रदेशMore posts in अरुणाचल प्रदेश »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

2 Comments

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: