Press "Enter" to skip to content

बैंक खाते से 3 लाख 30 हजार की अवैध निकासी







कुडू : वैसे तो साइबर ठगों द्वारा अवैध निकासी की कई घटनाएं समाचार पत्रों की सुर्खियां बनती रहती है। लेकिन शायद यह पहला मामला है जहां फ्रीज अकॉउंट से भी लाखों की निकासी कर ली गयी।

फ्रीज खाते से अवैध निकासी करने का यह सनसनीखेज मामला कुडू स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया की शाखा के एक खातेदार थाना क्षेत्र के पंडरा गांव निवासी अकरम अंसारी पिता रुस्तम अंसारी के साथ हुआ है।

जहां अकरम अंसारी के खाता संख्या से दो दिनों में 3 लाख 30 हजार रुपए निकाल लिए गए। पीड़ित ने बताया कि बीते 13 जनवरी की सुबह उनके मोबाइल न. 8340522326 में एक लिंक प्राप्त हुए जिसे उन्होंने डाउनलोड कर लिया जिसके बाद उनके खाता सं. 669501010050271से एक के बाद एक कुल पांच ट्रांजेक्शन में कुल 95 हजार रु कट गए।

ठगी का शिकार होने का शक होने के बाद तत्काल शाखा प्रबन्धक से मिला और पूरी बताते हुए अपने खाते को फ्रीज करने का आवेदन दिया जिसके बाद शाखा प्रबन्धक ने बताया कि आपके खाते में फिलहाल 2 लाख 35 हजार शेष हैं जो खाता फ्रीज होने के बाद अब पूरी तरह सुरक्षित हैं।

लेकिन 14 जनवरी को पुन: 2 लाख 35 हजार रु की भी निकासी कर ली गयी। पीड़ित ने बताया कि शनिवार को शाखा प्रबंधक अवकाश में हैं उनसे फोन पर सम्पर्क करने बताया कि है सोमवार को पुरे मामले की जांच की जायेगी।

बैंक खाते से 14 ट्रांजेक्शन और खाता खाली

पीड़ित द्वारा बैंक से मांगे गए स्टेटमेंट में यह दिखाया गया है कि 13 जनवरी को 5, 10, 50, 20 और फिर 10 हजार की निकासी हुई है। जबकि एकाउंट फ्रीज करने के बाद 25 हजार चार बार, 50 हजार दो बार और एक बार 35 हजार की निकासी आईएमपीएस, पेटीएम सहित अन्य विधि से निकालने के साथ ही एचडीएफसी, फेडरल, बैंक आॅफ इंडिया और जेना स्माल फाइनेंस से खाते में ट्रांसफर किये गए हैं।

घटना के बाद से पीड़ित अपने पुरे परिवार के साथ बैंक का चक्कर काटने पर मजबूर है। फिलहाल उसे ही नहीं क्षेत्र के सभी खातेदारों को भी ये हजम नहीं हो रही है कि फ्रीज खाते से पैसे कैसे निकल सकते है। यदी फ्रीज खाते से भी अवैध निकासी कर ली गयी है तो अब उनका पैसा कैसे महफूज रहेगा। इसकी चिंता सभी को सता रही है।



More from HomeMore posts in Home »
More from घोटालाMore posts in घोटाला »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.
%d bloggers like this: