Press "Enter" to skip to content

ब्राजिल में पत्थर गिरने से छह लोग मारे गये, देखें वीडियो




कैपिटोलियाः ब्राजिल में पत्थर गिरने की वजह से एक बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में तीन नाव क्षतिग्रस्त हुए हैं और सभी मृत और घायल वहां के रियो ग्रांडे नदी पर नाव से गुजर रहे थे। दूसरी नावों से पर्यटन का आनंद लेने वालों ने इस घटना को न सिर्फ देखा है बल्कि चिल्लाकर दूसरों को आगाह भी किया है।




देखिये किस तरह चट्टान टूटकर गिरा

बता दें कि वहां वर्ष 1958 में फरनस झील बनायी गयी थी। इस झील का निर्माण वहां नदी के पानी से पनबिजली उत्पादन के ख्याल से किया गया था। इसी वजह से वहां पानी हमेशा ही मौजूद रहता था क्योंकि आगे बांध बांधा गया था।




नदी का यह इलाका इसी वजह से पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र था। वहां लोग छुट्टियों के दिन आते थे और नौका पर झील का आनंद लिया करते थे। इस हादसे के बारे में बताया गया है कि वहां पर दोनों तरफ पहाड़ भी थे। इसी दौरान शनिवार को अचानक दूर से लोगों ने पहाड़ के एक छोर से पत्थर का बड़ा सा टुकड़ा टूटते हुए देखा।

ब्राजिल में वहां लापता लोगों की तलाश जारी है

अचानक इसके टूटकर गिरने के क्रम में वहां मौजूद लोगों ने यह भी देखा कि यह विशाल पत्थर सीधे नीचे से गुजरने वाली नावों पर ही आ गिरा है। घटना की सूचना मिलते ही वहां राहत अभियान प्रारंभ किया गया है। राहत और बचाव दल ने वहां से अब तक छह शव बरामद किये हैं।

पत्थर गिरने से घायल 32 लोगों का ईलाज भी किया जा रहा है। जिन्हें अधिक चोट लगी है, उन्हें अस्पताल में कल रात ही दाखिल करा दिया गया था। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। इसके साथ ही अब तक वहां से करीब बीस लोग लापता भी बताये जा रहे हैं। कौन कौन लोग अब तक लापता हैं, उनकी पहचान करने का काम अभी चल रहा है, ऐसी जानकारी वहां के मिनास गेराइस दमकल विभाग के प्रमुख एडगार्ड एस्टिवो ने दी है।



More from HomeMore posts in Home »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: