Press "Enter" to skip to content

मणिपुर में रॉकेट लांचर समेत बड़ा जखीरा बरामद किया गया, 3 गिरफ्तार




भूपेन गोस्वामी

गुवाहाटी : मणिपुर में रॉकेट लांचर सहित हथियारों का बहुत बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर भारतीय सेना मणिपुर आतंकवादी के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है। राज्य बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही आतंकवादी गुटों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं ।




हालांकि मणिपुर में भारतीय सेना के 7 जवानों के मारे जाने के बाद भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया था। मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का गठन 1978 में हुआ था। मणिपुर में बीते दिनों यह संगठन धोखे से भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला करता रहा है। भारतीय सेना ने पिछले 7 दिनों में मणिपुर में बड़ी सफलता हासिल की है।

कार्रवाई के दौरान खुफिया जानकारी के आधार पर आज सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है।भारतीय सेना के प्रभारी अधिकारी ने आज कहा कि मणिपुर के इम्फाल पूर्वी जिले में एक आरपीजी लांचर, दो रॉकेट लांचर, एक एम-16 यूबीजीएल और एके संस्करण की विभिन्न राइफलों समेत गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया।

पुलिस ने यह जानकारी दी। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एक गौशाला के नीचे दबी पानी की 500 लीटर टंकी के अंदर हथियार छुपाने के आरोप में यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) के एक उग्रवादी और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस कमांडो की टीम ने दोपहर में एंड्रो थाना क्षेत्र के हुइकाप अवांग लेइकाई चोंगा लोकोल मंन घर-घर तलाशी ली। कमांडो की टीम को देखकर एक संदिग्ध व्यक्ति ने भागने की कोशिश की। पुलिस अधिकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने भाग रहे व्यक्ति का पीछा कर उसे पकड़ लिया।




मणिपुर में संदिग्ध को पुलिस ने पीछा कर पकड़ा

पकड़ा गया 43 वर्षीय व्यक्ति यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) संगठन का उग्रवादी निकला, जिसकी पहचान एल प्रफुल्लो सिंह के रूप में की गयी है।

प्रफुल्लो द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एक गौशाला में जमीन के नीचे दबी 500 लीटर प्लास्टिक की पानी की टंकी को निकाला गया और उसमें से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक बरामद किए गए हथियारों में 13 एके-56 राइफल, एक रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड लॉन्चर और शेल, तीन मैगजीन वाली एक एके-81 राइफल, तीन मैगजीन वाली एके-86 राइफल, मैगजीन के साथ एक एम-16 राइफल, एक एम-16 के अलावा 200 कारतूस और अन्य गोला-बारूद भी बरामद किया गया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक एल कुमार सिंह और डब्ल्यू तोमपोक सिंह नामक दो व्यक्तियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इन दोनों पर हथियारों को छिपाने में प्रफ्फुलो की मदद करने का आरोप है।



More from HomeMore posts in Home »
More from एक्सक्लूसिवMore posts in एक्सक्लूसिव »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from मिजोरमMore posts in मिजोरम »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: