तय है जेडीयू से शरद की विदाई, पार्टी मीटिंग में हो सकता है औपचारिक ऐलान

जेडीयू में रार, शरद का जाना तय

0 1,061

 

सांसद शरद यादव की जेडीयू से विदाई तय मानी जा रही है। उनको मनाने की अंतिम कोशिश भी विफल साबित हो गई है। नीतीश कुमार के खिलाफ पटना में मोर्चा खोलने के बाद अब उनका जेडीयू से निष्कासन तय हो गया है। सूत्रों की माने तो, 19 अगस्त की पार्टी मीटिंग में औपचारिक ऐलान हो सकता है। यहीं नहीं उन्हें राज्यसभा में जेडीयू के नेता से भी हटाया जा सकता है। हालांकि शरद यादव का अगला कदम क्या होगा इसकी जानकारी अभी किसी को नही है। सूत्रों की माने तो अभी वह किसी दल में नहीं जाएंगे।

इधर, बिहार दौरे पर गए शरद यादव ने कहा कि गठबंधन टूटने और फिर अलग पार्टी के समर्थन से सरकार बनाने की घटना से लोकतंत्र में विश्वास पर संकट पैदा हो गया है। शरद ने कहा कि 70 साल के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ कि दो दल आमने-सामने लड़े हों, और फिर बीच में ही मिल गए। मैं जनता के बीच जाकर बात करूंगा। बता दें, महागठबंधन से अलग होकर नीतीश कुमार ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। इस कदम से शरद यादव काफी खफा है।

वह कथित तौर पर आरजेडी से रिश्ता खत्म कर बीजेपी के साथ जेडीयू के गठबंधन से खुश नहीं हैं। बीच में यह भी खबरें आईं कि शरद यादव जेडीयू से अलग होकर अपनी पार्टी बना सकते हैं। राजनीतिक जानकार मानते हैं कि शरद यादव की यात्रा के बाद इस मसले पर कोई बड़ा ऐलान हो सकता है।शरद ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह अब भी पुराने गठबंधन के साथ हैं। शरद ने कहा, ‘जिस जनता ने गठबंधन बनाया था, जिस जनता से हमने जो करार किया था, वो ईमान का करार था। वो टूटा है जिससे हमको तकलीफ हुई है।

You might also like More from author

Comments

Loading...