Press "Enter" to skip to content

मुंगफली बेचने का गीत तो लोकप्रिय हुआ पर बिक्री नहीं बढ़ी




इंटरनेट पर वायरल हो गया है यह गीत
सामान की बिक्री पहले से कम हो गयी है
दुबराजपुर थाना में कॉपीराइट चोरी का केस

राष्ट्रीय खबर

सिउड़ीः मुंगफली बेचने के लिए ही गीत तैयार किया था। इस गीत को काफी परिश्रम से अपना सुर भी दिया था। लेकिन अब मुंगफली विक्रेता भुवन वाद्यकर की परेशानी है कि जिस मकसद से उसने इस गीत को तैयार किया था, वह मसला हल नहीं हो रहा है। उसने यह सारी मेहनत अधिक मुंगफली बेचने के लिए ही की थी। अब सोशल मीडिया में उसका गीत तो वायरल हो गया।




कांचा बादाम का वह गीत जो वायरल हो गया है

जिसका नतीजा है कि अब लोग उससे सिर्फ गीत सुनना चाहते हैं लोग मुंगफली नहीं खरीद रहे हैं। उसकी परेशानी यह भी है कि गाना सुनने वाले भी उसे पैसा नहीं दे रहे हैं। इससे उसकी अपनी आमदनी घट गयी है।

पास के दुबराजपुर के मुंगफली विक्रेता भुवन साइकल पर अपना कारोबार चलाते थे। इसी कारोबार को और अधिक बढ़ाने के लिए ही उन्होंने बांग्ला में कांचा बादाम ( कच्ची मुंगफली) गीत की रचना कर उसे रोचक सुर भी दिया था। जब वह इस गीत के साथ अपनी मुंगफली बेचते थे तो लोग गाना सुनते हुए उससे मुंगफली भी खरीद लेते थे।




अचानक से यह गीत सोशल मीडिया में वायरल क्या हो गया, उसके कई संस्करण भी आ गये। अनेक लोगों ने इसी गाने की धून पर उसका रिमिक्स भी तैयार कर सोशल मीडिया और यूट्यूब पर डाल दिया। अब इस गीत को कई लाख लोग इंटरनेट पर सुन और देख चुके हैं।

मुंगफली बेचने के लिए गाना बनाया पर कोई खरीद नहीं रहा

लेकिन भुवन का कारोबार पहले के मुकाबले और कम हो गया है। उसकी परेशानी है अब लोग मुंगफली नहीं खरीद रहे हैं सिर्फ उससे मुफ्त में गाना सुनते हैं। अपने परिचितों की सलाह पर भुवन ने दुबराजपुर थाना में गीत के कॉपीराइट की चोरी का एक मामला भी दर्ज कराया है। वैसे बता दें कि यह पश्चिम बंगाल के ग्रामीण परिवेश को बताने वाला गीत है।

सोशल मीडिया पर गीत का जितना हिस्सा वायरल हुआ है, दरअसल यह गीत उससे लंबा है। भुवन वाद्यकार के पुत्र की शिकायत है कि अब लोग सिर्फ पिताजी को रोककर उनका गाना सुनते हैं।

पहले पिताजी जितनी मुंगफली बेच लिया करते थे, वह भी नहीं बिक रहा है। गाना सुनने वाले भी बिना पैसा दिये ही चले जाते हैं। दूसरी तरफ कई लोग सोशल मीडिया में इसी गाने की वजह से पैसा कमा रहे हैं। यानी भुवन ने जिस कारोबार को बढ़ाने के लिए यह गीत तैयार किया था, वह गीत ही उसके कारोबार को कम करने वाला साबित हो रहा है।



More from HomeMore posts in Home »
More from एक्सक्लूसिवMore posts in एक्सक्लूसिव »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »
More from पश्चिम बंगालMore posts in पश्चिम बंगाल »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: