Press "Enter" to skip to content

ग्रीस में नया फरमान वैक्सिन नहीं लिया तो फाइन लगेगा




एथेंसः ग्रीस में नया फरमान जारी किया गया है। लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ने के बाद सरकार को बाध्य होकर ऐसा कड़ा फैसला लेना पड़ा है। इसके तहत साठ साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए वैक्सिन अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि जो लोग इसका पालन नहीं करेंगे उन्हें आर्थिक जुर्माना भी देना पड़ सकता है।




दरअसल वहां अनेक लोगों के टीका लगाने को लेकर जारी अरुचि की वजह से सरकार को ऐसा कड़ा फैसला लेना पड़ा है। आम तौर पर अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन के लिए विख्यात यह देश फिलहाल पर्यटन उद्योग में आये संकट की वजह से बहुत सावधानी से चल रहा है। इसके बाद भी देश में यूरोप के अन्य देशों की तरह फिर से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है।

इसके पहले ऑस्ट्रिया ने भी अपने सभी वयस्कों के लिए वैक्सिन अनिवार्य कर देने की घोषणा के बाद अब दूसरे देश भी एक एक कर ऐसा फैसला लागू कर रहे हैं। ग्रीस में नया फरमान इसी मकसद से जारी किया गया है। जिसमें साफ कर दिया गया है कि पहले चरण में साठ साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए अब वैक्सिन का टीका लगाना अनिवार्य है।




ग्रीस के अलावा ऑस्ट्रिया ने भी कड़ाई की है

जो कोई इस नियम का पालन नहीं करेगा उसे एक सौ यूरो तक का आर्थिक जुर्माना किया जा सकता है। इसके पहले ऑस्ट्रिया ने भी अपने देश में ऐसे ही अर्थदंड का प्रावधान लागू करने का एलान कर दिया है।

ग्रीस में नया फरमान जारी होने के बाद प्रधानमंत्री क्राइयाकोस मित्सोलोटाकिस ने स्पष्ट कर दिया कि ऐसा कड़ा फैसला लेने अब देश के लिए जरूरी हो गया है क्योंकि अनेक लोग अपने अपने कारणों से वैक्सिन नहीं ले रहे हैं।

इससे संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। ग्रीस में साठ साल से अधिक आयु वर्ग के करीब पांच लाख ऐसे लोग हैं जो बिना वैक्सिन के हैं और लगातार भीड़ भाड़ वाले इलाकों में घूम फिर भी रहे हैं। इनकी वजह से संक्रमण के अचानक से फैल जाने का खतरा और बढ़ता जा रहा है।



More from HomeMore posts in Home »
More from कोरोनाMore posts in कोरोना »
More from ताजा समाचारMore posts in ताजा समाचार »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: